गुजरात चुनाव : मंदिर विवाद पे बोले राहुल , हम धर्म की दलाली नहीं करते

0
965
rahul said on temple controversy

गुजरात चनाव प्रचार अपने उफान पर हैं और नेताओं के छोटे छोटे बयानों को भी बहुत तोड़ मरोड़ के पेश किया जा रहा हैं और ये हुआ हैं राहुल गाँधी के साथ | अभी हाल ही में राहुल गाँधी अपने जनेऊ क लेकर काफी चर्चा में थे | उनके हिंदू होने पर सवाल को लेकर आखिरकार कांग्रेस उपाध्यक्ष ने खुद इस पर चुप्पी तोड़ते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर में दर्शन के लिए जाने के बाद बीजेपी ने उनकी आस्था पर सवाल उठाए थे, जिसके बाद कांग्रेस ने राहुल के हिंदू होने के प्रमाण कर दिए थे। खैर, इस पूरे मामले को लेकर राहुल गांधी का अब एक वीडियो सामने आया है, जिसमें राहुल गांधी कह रहे हैं कि वो और उनका परिवार शिव भक्त है।

rahul said on temple controversy

ये बोले राहुल –

राहुल गांधी वीडियो में कहते हुए नजर आ रहे हैं, ‘मैं, मेरी दादी और मेरा परिवार शिव भक्त है। हम इन चीजों को नॉर्मली प्राइवेट रखते हैं, हम इनके बारे में बोलते नहीं है। क्योंकि हमें लगता है कि जो हमारा धर्म है वह हमारी चीज है, वो हमारे अंदर है, हमें किसी को सर्टीफिकेट देने की जरूरत नहीं है, ये जो हमारी चीज है इस पर हम व्यापार नहीं करना चाहते और न ही हम इस पर दलाली करना चाहते हैं।’ राहुल गांधी के इस बयान के बाद लोगों ने जमकर तालियां बजाई।

ये था मामला –

दरअसल गुजरात के सोमनाथ मंदिर में गैर हिंदू को प्रवेश करने से पहले रजिस्टर पर हस्ताक्षर करने होते हैं। सोमनाथ मंदिर में उस रजिस्टर पर राहुल गांधी ने हस्ताक्षर नहीं किए थे, लेकिन कांग्रेस के मीडिया कॉर्डिनेटर मनोज त्यागी ने पहले ही राहुल की एंट्री गैर हिंदू के रूप में करवा दी थी। जिसके बाद बीजेपी ने राहुल गांधी के आस्था पर सवाल खड़े किए थे। कांग्रेस ने इस बीजेपी की ओछी हरकत बताया था।

राहुल नहीं गए मोदी के गुरु के मंदिर

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर जोरदार चुनाव प्रचार किया। इस दौरान वो बोटादा के गोपीनाथ मंदिर गए और करीब आधे घंटे तक यहां रहे। गौर करने वाली बात ये रही कि इसी मंदिर से महज 200 मीटर दूर नरेंद्र मोदी के गुरु का स्‍वामीनारायण मंदिर भी है। राहुल गांधी वहां नहीं गए। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्‍वामीनाराण मंदिर में आते रहते हैं। अंतिम बार 15 अगस्‍त को मोदी यहां आए थे। यहां उन्‍होंने अपने ब्रह्मलीन गुरु प्रमुख स्वामी को श्रद्धांजलि दी थी। यह मंदिर गुजरात के पाटीदार समुदाय के लिए आस्था का बड़ा केंद्र है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here