राहुल ने पियूष गोयल को बताया “शिर्डी का चमत्कार”

0
788

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट के जरिए पीयूष गोयल पर टिप्पणी की है। कांग्रेस अध्यक्ष ने खबर शेयर करते हुए लिखा है कि शाह-जादा के दिलचस्प किस्से, शौर्य-गाथा और ‘छोटे मोदी के बड़े कारनामे’ के बाद भाजपा प्रस्तुत करती है-शिरडी का चमत्कार। राहुल गांधी ने ये ट्वीट The Wire में छपी उस खबर के सामने आने के बाद किया जिसमें कहा गया है कि 650 करोड़ के लोन डिफॉल्ट करने वाली कंपनी शिरडी इंडस्ट्रीज के केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से संबंध हैं। दरअसल पिछले कुछ साल में बैंक से बैड लोन के कई मामले सामने आए हैं। इसमें कई कंपनियों के नाम सामने आ रहे जो बैंकों से लोन के बाद डिफॉल्टर बन गए हैं। ऐसी ही एक रिपोर्ट The Wire में छपी है जिसमें मुंबई स्थित लैमिनेट्स निर्माता कंपनी शिरडी इंडस्ट्रीज को लेकर बड़ा खुलासा किया गया है, इसके मुताबिक कंपनी 650 करोड़ रुपये की लोन डिफॉल्टर है।

Rahul told Piyush Goyal "The miracle of Shirdi"

ये है मामला –

The Wire में छपी खबर के मुताबिक जुलाई 2010 तक इस कंपनी के चेयरमैन वर्तमान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल थे। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी की ओर से लोन की पहली किश्त चुकाने में देरी की वजह से रेटिंग एजेंसी क्रिसिल भी फटकार लगा चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक शिरडी के प्रमोटरों ने इंटरकॉन एडवर्टाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक कंपनी को भी अनसिक्योर्ड लोन दिया था, इस कंपनी को पीयूष गोयल की पत्नी खुद चला रही थीं। शिरडी इंडस्ट्रीज ने अपने रिटर्न में इस कर्ज़ का जिक्र किया है।

पूरे मामले पर शिरडी इंडस्ट्रीज और असीस इंडिया के प्रमोटर राकेश अग्रवाल ने The Wire से बताया, “1994 से पीयूष मेरे करीबी दोस्त हैं। पीयूष के साथ मेरा रिश्ता बेहद स्वाभाविक और सम्मानित प्रकृति का है, लेकिन मैंने इसका कभी लाभ के लिए इस्तेमाल नहीं किया । हम ऐसी संस्कृति से नहीं आते हैं। राकेश अग्रवाल ने बताया, “हम चाहते थे कि हमें गाइड करने के लिए पीयूष गोयल बोर्ड में शामिल हों तो वह कुछ वर्षों के लिए बोर्ड में शामिल थे । लेकिन हमने कभी इसका फायदा नहीं उठाया है ।

एक्शन में है राहुल गाँधी –

आपको बता दे की आजकल राहुल गाँधी पूरे तेवर में है और उनके भाषणों की तरफ जनता आकर्षित होने लगी है| आजकल राहुल अपने कर्णाटक के दौरे पर है और आये दिन अपने मास्टर स्ट्रोक बीजेपी के खिलाफ खेल रहे है| हालाँकि राहुल गाँधी ने कल दलितों के समर्थन में एक बयान दिया और कहा की आरएसएस और बीजेपी के डीएनए में दलितों को परेहान करना है| इसके बाद देशभर का सामान्य वर्ग उनके खिलाफ आ गया है और उनकी आलोचना होने लगी है| लेकिन आजकल उनकी भाषण जोरो पर है |

Previous articleबीजेपी विधायक ने जबरन बंद कराई दुकाने, कहा वोट लेने भी है जरूरी
Next articleआगामी चुनाव के लिए तैयार बीजेपी, बदले जा सकते है कई प्रदेश अध्यक्ष

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here