REVIEW: सच्ची कहानी को बेहतर ढंग से पेश करती है RAID…

0
898

डायरेक्टर: राजकुमार गुप्ता

स्टार कास्ट: अजय देवगन, इलियाना डिक्रूज, सौरभ शुक्ला, अमित सयाल , पुष्पा जोशी

अवधि: 2 घंटा 08 मिनट

सर्टिफिकेट: U/A

रेटिंग: 4 स्टार

राजकुमार गुप्ता जो बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर्स की लिस्ट में गिने जाते हैं जिन्होंने “नो वन किल्ड जेसिका” जैसी फिल्में डायरेक्ट की हैं जो बॉलीवुड की धमाकेदार फिल्मों में से एक है उन्होंने 80 के दशक में होने वाली सबसे बड़ी इनकम टेक्स रेड की पूरी सच्ची कहानी पर आधारित घटना को लेकर रेड फिल्म बनाई है। आइये जानते हैं इस मूवी की खासियत और खामियां… इस मूवी में लीड रोल में अजय देवगन और इलियाना डिक्रुज एक साथ नजर आए। आइए बताते हैं क्यों इस मूवी को 4 स्टार रेटिंग मिली है?

कहानी:- 
Image result for raid movie ajay
कहानी में एक इनकम टैक्स ऑफिसर अमय पटनायक (अजय देवगन)  का ट्रांसफर लखनऊ, उत्तर प्रदेश में हुई। यह सच्ची घटना सन 1981 की है। अमय पटनायक (अजय देवगन) अपनी पत्नी मालिनी पटनायक (इलियाना डिक्रूज) के साथ यह शिफ्ट हो जाते है। इनकम टेक्स डिपार्टमेंट में उनके साथ मातहत लल्लन (अमित सयाल) भी कार्यरत होते हैं। अपनी ड्यूटी निभाते हुए उन यह खबर मिलती है कि रामेश्वर सिंह उर्फ ताऊजी (सौरभ शुक्ला) के घर में बहुत ज्यादा पैसा होता है पता लगते ही वह अपने सारे अधिकारियों के साथ उनके घर पर रैड मारने जाते हैं। रेड के बाद से ही अजय देवगन की जिंदगी में मतलब फिल्म की कहानी में ट्विस्ट एंड टर्न आने लगते है धीरे धीरे एक के बाद एक नई नई घटनाएं सामने आने लगते हैं।

क्यों देखें फिल्म:-
Image result for raid movie ajay
राजकुमार गुप्ता ने रितेश शाह ने साथ में मिलकर फ़िल्म की कहानी बहुत ही जबरदस्त लिखी है। दर्शकों को मूवी का स्क्रीन प्ले बेहद पसंद आएगा।

फिल्म के सारे डायलॉग काबिले तारीफ है। इन डायलॉग्स के लिए रितेश शाह की जितनी भी तारीफ की जाए उतनी कम होगी।

फिल्म का कैमरा वर्क और एडिटिंग दोनों ही बेहद कमाल के हैं। फिल्म के कैमरा वर्क के लिए राजकुमार के डायरेक्शन की तारीफ होनी चाहिए। वही एडिटिंग वर्क के लिए एडिटर बुधादित्य बैनर्जी की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम होगी।

अजय देवगन, अमय पटनायक की भूमिका में जितने सरल और सच्चे नजर आए हैं उससे आम दर्शकों को उनसे कनेक्ट होने में आसानी होगी। उनके अपोजिट नेता के रुप में नजर आए बाहुबली के दमदार किरदार सौरभ शुक्ला जो इनकम टेक्स के रेट इमानदार ऑफिसर के अपोजिट नजर आ रहे हैं ने बेहद दमदार अभिनय किया है। वही एक हंसाने वाला किरदार जो अजय देवगन के सहायक के रूप में नजर आएंगे लल्लन सुधीर (अमित सयाल)। वही 85 साल की दादी के रूप में सानंद वर्मा, गायत्री अय्यर, अपने दमदार किरदार में नजर आएंगे  जिन्होंने फिल्म में बेहद जबरदस्त एक्टिंग की है।

साथ ही साथ यदि फिल्म का बैकग्राउंड देखा जाए तो वह भी बहुत जबरदस्त है उसको दर्शकों से अच्छा स्कोर मिल सकता है।

कमजोर कड़ियां:- 
Image result for raid movie ajay
प्रशंसकों की मानें तो उनका कहना है कि फिल्म के गानों में थोड़ा और बेहतर किया जा सकता था जिससे फिल्म को और भी अच्छा रिस्पांस मिलता।

बॉक्स ऑफिस :- 
Image result for raid movie ajay
आजकल की महंगाई में कोई भी फिल्म करोड़ से ऊपर तो जाती ही नहीं है और प्रमोशन के साथ मिलाकर फिल्म मेकिंग की बात की जाए तो बताया जा रहा है कि इस फिल्म को पूरी तरह से तैयार करके प्रशंसकों के सामने लाने में 35 करोड रुपए का खर्चा आ गया है। खबरों की मानें तो फिल्म ने सैटेलाइट, डिजिटल और ओवरसीज राइट्स  के साथ जबरदस्त कमाई की है। पद्मावत के बाद अब यह ऐसी फिल्म बन गई है जिसने बहुत अच्छी ओपनिंग और अच्छी कमाई की है जिसे  भारत में सबसे बड़ी रिलीज मिली है इसे 34 सौ बड़ी स्क्रीन पर रिलीज किया गया और ओवरसीज में 369 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है।

Previous articleविराट या धोनी नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को डेट करना चाहती हैं प्रियंका चोपड़ा !
Next article‘एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर’ की BOX OFFICE पर ताबड़तोड़ ओपनिंग.. टूटे रिकॉर्ड्स….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here