रेयान स्कूल मामला : सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट भेजा केंद्र और हरियाणा सरकार को नोटिस

0
876
Raiyan School case: High court sent notice to Center and Haryana govt

देश में बहुचर्चित मुद्दों में से एक हैं रेयान इंटरनेशनल स्कूल का मामला जहाँ एक सात साल के बच्चे की गला रेट कर हत्या कर दी गई | पुलिस की कार्यवाही से नाराज मृतक प्रदुय्मन के घर वालो ने सीबीआई जांच की मांग की जिसके लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो चूका हैं और उसने केंद्र समेत हरियां सरकार को नोरिस भेजते हुए कहा हैं की इसकी जांच हो | मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा और केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। साथ ही कोर्ट ने तमाम स्कूलों के लिए गाइडलाइन तैयार करने को कहा है, साथ ही तीन हफ्ते के भीतर जवाब देने को कहा है। कोर्ट ने यह नोटिस सिर्फ रायन इंटरनेशन स्कूल के बाबत नहीं दी है, बल्कि देशभर के स्कूलों में सुरक्षा के मद्देनजर यह नोटिस भेजा गया है। आपको बता दें कि पीड़ित पक्ष के वकील ने कोर्ट से मामले की सीबीआई जांच की मांग की है, साथ ही अपील की है कि इस तरह के मामलों की सुनवाई के लिए अलग से ट्रिब्युनल की व्यवस्था की जाए।

Raiyan School case: High court sent notice to Center and Haryana govt

हरियाण सरकार भी सीबीआई जांच के लिए तैयार

वहीं सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले हरियाणा सरकार इस मामले की सीबीआई जांच के लिए तैयार हो गई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने िस मामले में सुनवाई से पहले कहा कि उनकी सरकार इस मामले की सीबीआई जांच के लिए तैयार है। आपको बता दें कि प्रद्युम्न मामले में आरोपी की ओर से किसी भी वकील ने कोर्ट में पेश होने से इनकार कर दिया है। बार काउंसिल ने फैसला लिया है कि व प्रद्युम्न मामले में आरोपी की ओर से कोर्ट में पैरवी नहीं करेगा।

हालाँकि पुलिस ने स्कूल के नॉर्दर्न इंडिया हेड फ्रांसिस थॉमस और एचआर हेड जियूस थॉमस को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर ने इस मामले में लापरवाही के चलते सदर पुलिस थाना के सोहना रोड के एसएचओ को निलंबित कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here