सपा ने जारी किया लोक लुभावन घोषणापत्र. ये हैं मुख्य बातें

0
2358
SP populist manifesto released

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में फिर से सत्ता में आने के लिए आज अपना घोषणापत्र जारी कर दिया हैं. लोक लुभावन वायदों से भरपूर इस घोषणा पत्र में अखिलेश यादव ने मेट्रो ट्रेन चलाने से लेकर बूढों के लिए ओल्ड ऐज होम बनवाने तक का वायदा किया हैं.  अपनी पार्टी के घोषणापत्र में अखिलेश यादव ने लैपटॉप की तर्ज पर ही मोबाइल फ़ोन भी उपलब्ध करने का वायदा किया हैं.

SP populist manifesto released

ये रही मुख्य बातें

सपा के घोषणापत्र में गरीब महिलाओं को प्रेशर कुकर देने का वायदा किया गया हैं.  आगरा, कानपुर और वाराणसी में मेट्रो चलाने का वादा किया. रोडवेज में महिलाओं के लिए आधा किराया करने की बात भी कही गयी है. पूर्वांचल में स्किल डेवलेपमेंट बनाने का वादा साथ ही स्टार्ट-अप योजना चलाने की भी योजना हैं. कुपोषित बच्चों के लिए 1 किलो घी, 1 किलो मिल्क पाउडर, गाँव में शहर की तरह 24 घंटे बिजली, ग्रीन फिल्ड टाउनशिप का निर्माण  व किसानो के लिए समाजवादी कोष समाजवादी पार्टी कजे घोषणा पत्र में किये गए अन्य मुख्य वादें हैं.

यहाँ भी दिखी नाराजगी

सपा के घोषणापत्र जारी करते समय वहां मुलायम सिंह यादव मौजूद नहीं थे. शिवपाल यादव भी आयोजन स्थल नदारद थे. ऐसी चर्चाएँ भी थी कि आज़म खान मुलायम सिंह को मनाने उनके घर गए हुए हैं. मंच पर अखिलेश यादव के साथ उनकी पत्नी डिंपल यादव भी नज़र आयी.

भाजपा व बसपा को लिए आड़े हाथ

मेट्रो के जरिये उत्तर प्रदेश में विकास लाने की बात करने वाले अखिलेश यादव ने पूछा कि अच्छे दिनों का नारा देने वाले अब कहाँ चले गए ? साथ ही अखिलेश ने अन्य दलों के विषय में कहा कि उनके पास बताने के लिए कुछ नहीं हैं. सपा के कार्यकाल में यूपी का कोई जिला नहीं बचा जहां काम नहीं होगा. याद करो पांच साल पहले बिजली कितने जिलों, गांवों में आती थी. गांव में 16-18 घंटे बिजली पहुंचाई है. प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिए बिना अखिलेश यादव ने कहा कि विकास के नाम पर कभी जनता को झाड़ू पकड़ा दे और कभी योग करा दिया. बसपा को भी मुख्यमंत्री अखिलेश ने पत्थर की सरकार कह डाला. अखिलेश यादव ने कहा कि अगर फिर से बसपा सत्ता में आती है तो सरकारी खज़ाना खाली हो जायेगा.

कुल मिलकर एक ही आयोजन में अखिलेश यादव में एक लोक लुभावन घोषणापत्र जारी करने के साथ ही विरोधियों पर भी तीखा हमला बोल दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here