चेन्नई में आयकर ने की छापेमारी. पकड़ा गया 100 किलो सोना और 90 करोड़ रूपये

0
840

आयकर विभाग ने आज चेन्नई में आठ जगह छापे मारकर ब्लैक मनी एक्सचेंज के बड़े रैकेट का खुलासा किया. विभाग को इनके पास कैश और गोल्ड के रूप में ब्लैक मनी होने का शक था. इन छापों में अभी तक 90 करोड़ रुपये जब्त हुए हैं. ये  90 करोड़ रूपये नये व पुराने दोनों नोटों में मिले है. नयी करेंसी का मूल्य 70 करोड़ है व 20 करोड़ की पुरानी करेंसी मिली है. और अभी और बरामदगी भी हो सकती है.

tax raids in Chennai Caught 100 kg of gold and 90 crore

इसके साथ ही 100 किलो सोना भी बरामद हुआ है. सोने की कीमत लगभग 30 करोड़ बताई जा रही है. ये छापे अन्ना नगर और टी नगर सहित 8 जगहों पर डाले गये.

शहर के एक होटल और ज्वलेर्स के घरों पर भी छापेमारी की गई. इस छापेमारी में श्रीनिवासन रेड्डी, उनके सहयोगी शेखर रेड्डी और उनके एजेंट प्रेम को हिरासत में लिया गया. इनकम टैक्स के एक अधिकारी ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया, ‘श्रीनिवासन रेड्डी, उनके सहयोगी शेखर रेड्डी और उनके एजेंट प्रेम का नाम संदिग्धों की सूची में शामिल है।आरोपी किसी बड़े शख्स के एजेंट लग रहे हैं।‘

हाल ही मैं गोवा पुलिस ने भी एक करोड़ से अधिक का काला धन पकड़ा था. पिछले दिनों भाजपा का ही एक नेता 33 लाख की कीमत नये नोटों के साथ पकड़ा गया था.

इस छापेमारी के बाद  कालाधन से संबंधित सभी एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं. सूत्रों का कहना है कि इस तरह के छापे अन्य स्थानों पर भी पड़ सकते हैं.

Previous articleहोठो के कालेपन को साफ करने के घरेलू उपाय
Next article17वें दिन भी नहीं चली संसद. राष्ट्रपति ने कहा, भगवान के लिए अपना काम करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here