होठो के कालेपन को साफ करने के घरेलू उपाय

0
1147

होठों के कालेपन को कैसे हटाए ?

इस बात में कोई शक नहीं है कि गुलाबी होंठ किसी भी महिला की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं. लेकिन आज हम बात करेगे की कैसे होठो के कालेपन को साफ करे घरेलू उपचार से. कुछ महिलाएं तो लिपिस्टिक लगाकर अपने होंठों को कालेपन से छिपा लेती हैं क्योंकि वह जानती हैं कि कोई उनको देखेगा तो उनकी सुंदरता पर उसका प्रभाव पड़ेगा इसलिए कुछ महिलाये लिपस्टिक लगाकर बच लेती हैं. लेकिन उनका क्या जिन्हें लिपस्टिक लगाना पसंद ना हो या फिर जिनको बिना लिपस्टिक लगाएं नेचुरल लुक में रहना पसंद है. यह कैसे मुमकिन है होठों के कालेपन को कैसे हटाए ?

home remedies to remove darkness of lips

सबसे पहले आपको यह जानने की जरूरत है कि आखिर होंठ काले कैसे हो जाते हैं ? इसका क्या कारण है ? होंठो के काले होने के कारण कई बार सूरज की रोशनी के सीधे संपर्क में होने की वजह से या फिर किसी तरह की एलर्जी होने से और सस्ती क्वालिटी के कॉस्मेटिक के इस्तेमाल से या तंबाकू खाने से या फिर बहुत अधिक सिगरेट पीने से या फिर कॉफी की बहुत ज्यादा मात्रा के सेवन करने से होंठ काले हो जाते हैं.

home remedies to remove darkness of lips

कई बार हारमोनल अनबैलेंस की वजह से भी हो सकता है वैसे तो बाजार में ऐसे कई उपाय मौजूद हैं जिनसे काले होंठों को वापस गुलाबी बनाया जा सकता है. लेकिन कुछ घरेलू उपाय भी हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं. अच्छी बात यह है कि इनके इस्तेमाल से किसी प्रकार का साइड इफेक्ट का खतरा नहीं रहता है और 80-90 % सम्भवना होती है की यह घरेलू उपचार से यह होठों के कालेपन दूर हो जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here