नोट बंदी के बाद इन कंपनियों ने निकाली नयी जॉब.

0
785

नोटबंदी के इफ़ेक्ट के  बहुत से लोगो के कारोबार में कुछ घाटा हुआ है, लेकिन इस नोटबंदी ने बहुत से सेक्टर में नौकरियों की संख्या बढ़ा दी है.  यानि नोट बंदी कुछ लोगो के लिए बुरी और कुछ लोगो के लिए अच्छी खबर लेकर आया है.

These companies offered new jobs after demonitisation

सभी e-wallet और  डिजिटल वॉलिट कंपनिया नयी जॉब लेकर आयी है.  जाने  कौन सी कंपनिया नयी जॉब निकाल रही है और इनमे से कौन सी कंपनी आपके लिए परफेक्ट हो सकती है.

Paytm

Paytm ने नोटबंदी के बाद से अपना प्रचार और ज्यादा करना शुरू कर दिया है. ऐसा अनुमान है कि paytm ने अपने यहाँ और ज्यादा लोगों को hire करना शुरू कर दिया है.

Freecharge

Freecharge अपने प्रचार में कोई कमी नहीं छोड़ रहा है. paytm के बाद भारत में अधिक लोग Freecharge को ही यूज़ करते है. अपने यूजर्स की बढ़ती संख्या को देखते हुए उनकी डिमांड पूरी करने के लिए फ्रीचार्ज भी हायरिंग कर रही है

MobiKwik

मोबीक्विक भी E-wallet की सुविधा देती है. मोबीक्विक अपने टेक्निकल डिपार्टमेंट में 100 इंजिनियरों और सेल्स डिपार्टमेंट में करीब 1000 नियुक्तियां कर रही है.

ItzCash

इट्जकैश भी अपने ऑफिस के लिए टैलंट की तलाश में है। कंपनी के चीफ ग्रोथ ऑफिसर भाविक वाला ने कहा, ‘अगर पूरा बिजनस 40-50 पर्सेंट की रफ्तार से बढ़ता है तो हमें अपनी टीम को 20-30 पर्सेंट बढ़ाना होगा।’

PayUmoney

इस कंपनी ने भी कैशलेस पेमेंट के बढ़ते चलन को देखते हुए अपने मार्केटिंग और टेक्निकल स्टाफ को बढ़ाने का निर्णय लिया है.

Previous articleनोटबंदी ने बढ़ाई आमिर की चिंता
Next articleविजय माल्या का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक. हैकिंग ग्रुप ने गोपनीय जानकारी की शेयर.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here