38 घंटे तक चल सकती हैं इस फ़ोन की बैटरी.

0
1048

स्मार्ट फ़ोन का आजकल हम इतना इस्तमाल करने लगे हैं कि मोबाइल फ़ोन की बैटरी लाइफ बहुत कम रह जाती हैं. ऐसे में सभी बड़ी कंपनियां अपने मोबाइल फ़ोन में अच्छी पॉवर वाली बैटरी का इस्तमाल कर रही हैं. अगर किसी कस्टमर से पूछा जाएँ कि उसके फ़ोन की बैटरी कितने दिन चलती हैं तो वो आपसे ये ही कहेगा कि उसके फ़ोन की बैटरी 1 या 1.5 दिन ही चल पाती हैं.

ऐसे में अगर हम आपको बताएं कि एक फ़ोन ऐसा भी हैं जिसकी बैटरी 38 दिनों तक चल सकती हैं. ये मज़ाक नहीं हैं. Asus ने एक ऐसा फ़ोन लांच किया हैं को 38 दिनों तक आपको फ़ोन के चार्जर से दूर रख सकता हैं. ये फ़ोन हैं Asus Zenfone 3 Max. इसकी पॉवरफुल बैटरी 4100mAh है.  ये फ़ोन दो वैरिएंट में उपलब्‍ध हैं. आसुस ने 5.2 इंच वाले वैरिएंट की कीमत 12,999 रुपए और 5.5 इंच वाले वैरिएंट की कीमत 17,999 रुपए रखी है.

This phone's battery can run for 38 hours

Asus का दावा हैं कि इस फ़ोन की बैटरी 38 दिन का स्‍टैंडबाय और 17 घंटे का टॉकटाइम दे सकती हैं. बैटरी लाइफ के हिसाब से Asus Zenfone 3 Max  को इस प्राइस रेंज में सबसे बेहतर फ़ोन कहा जा सकता हैं. इसके साथ ही ये मोबाइल फ़ोन आपको  रिवर्स चार्जिंग की सुविधा भी देता हैं. आप इस फ़ोन को पॉवर बैंक की तरह भी इस्तमाल कर सकते हैं और इससे अपने दुसरे मोबाइल फ़ोन को भी चार्ज कर सकते हैं.

अन्य फीचर्स

Asus Zenfone 3 Max  फुल मेटल बॉडी के साथ आता हैं. इसके दोनों ही वैरिएंट वैरिएंट्स एंड्रॉइड 6.0 मार्शमेलो ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर काम करते हैं. पावरफुल बैटरी के साथ ही इस फोन में 16 मैगापिक्सल फ्रंट कैमरा, 8 मैगापिक्सल का फ्रंट कैमरा जैसे फीचर भी हैं. दोनों फ़ोन ड्यूल सिम स्लॉट के साथ आते हैं व साथ में  फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया हैं. इन मोबाइल फ़ोनों के साथ आपको  जिओ सिम भी मिलेगा. यानी अब आप बिना बैटरी जल्दी खतम होने की चिंता किये बिना ऑनलाइन मूवी और गाने देख व सुन सकते हैं. Asus पहले ही अच्छे Zenfone लांच करके मार्किट में अपनी पहचान बना चुकी हैं. जिन लोगों को फ़ोन बार बार चार्ज करना पसंद नहीं है उनके लिए ये बेहतरीन ओप्तिओप्न हो सकता हैं.

Previous articleमाइकल जैक्सन जैसे दिखने वाले इस युवा की तस्वीरें देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान।
Next articleवजन घटने के तरीके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here