यूपी चुनाव : रैलियों के नाम रहा आज का दिन. बड़े नेताओं ने कुछ ऐसा घेरा विरोधियों को.

0
933
grand alliance in up may be formed like bihar for up polls

यूपी में आज का दिन रैलीयों के नाम रहा हैं. आज मेरठ में प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार किया.  तो मथुरा में अमित शाह ने व हेमामालिनी ने जन सभा को सम्भोदित किया. आज रैली करने के मामले में सपा और बसपा भी पीछे नहीं रही. बिधुना में अखिलेश यादव और बरेली में मायावती की रैलियों का आयोजन हुआ.

क्या कहा पीएम मोदी ने

मेरठ की रैली में पीएम मोदी ने केंद्र सरकार के कामों को गिनाते हुए SCAM की नयी परिभाषा भी दे डाली. प्रधानमंत्री मोदी के अनुसार SCAM का मतलब हैं सपा, कांग्रेस, अखिलेश और मायावती. जब तक उत्तर की जनता उत्तर प्रदेश में से SCAM को खत्म नहीं कर देती तब तक उत्तर प्रदेश का विकास नहीं हो सकता. साथ ही मेरठ में पीएम मोदी ने एक बड़ा ऐलान भी किया. पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में बीजेपी की सरकार बनते ही गन्ना किसानों के गन्ने का भुगतान 14 दिनों में किया जाएगा. इस रैली में मेरठ की 7,मुज़फ्फरनगर की 6,बागपत की 3 और मोदीनगर और हापुड़ की 1-1 विधानसभा सीटों से आने वाले मतदाताओं को संबोधित कर रहे थे.

grand alliance in up may be formed like bihar for up polls

क्या बोले अमित शाह

मथुरा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने भी सपा और कांग्रेस के गठबंधन पर हमला बोला. सपा गठबंधन अखिलेश और राहुल को यूपी के लड़के बता कर प्रचार कर रहा हैं. इसी पर तंज कसते हुए अमित शाह ने कहा कि जिन दो लड़कों की बात कही जा रही है उनमें से एक से मां परेशान है तो दूसरे से बाप. मथुरा में हुए रामवृक्ष प्रकरण के पीछे भी अमित शाह ने अखिलेश की सरकार को ही जिम्मेदार ठहराया.साथ ही अमित शाह ने अखिलेश से पांच सालों का हिसाब देने के लिए भी कहा.

ये कहा बहनजी ने

बरेली में चुनावी जनसभा को संबोदित करते हुए बहन जी ने सपा को अड़े हाथो लिया. यहाँ भी बसपा सुप्रीमो मायावती ने अखिलेश को अपने चाचा को अपमानित करने के लिए दोषी ठहराया. साथ ही ये भी कहा कि  राज्य की सपा सरकार ने उनके द्वारा शुरू की गईं योजनाओं का नाम बदल दिया है. दलितों, अल्पसंख्यकों की हालत यूपी में ख़राब है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here