यूपी चुनाव : पीएम ने फेंका “ यादव ” कार्ड , फायदे में बीजेपी

0
1035

यूपी चुनाव में बीजेपी जीतने का कोई आसार नहीं छोड़ रही हैं और इसीलिए कल पीएम मोदी ने यादवो को गढ़ क्षेत्र , गढ़वा में पहुचकर अपना नया दाव चल दिया | विधानसभा चुनाव के काशी के तीन दिवसीय दौरे पर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी के गढ़वा घाट से लेकर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के रामनगर आवास तक पहुंचे। प्रधानमंत्री अपने तय समय से करीब 1 घंटे की देरी से सामने घाट के गढ़वा घाट आश्रम पहुंचे। यह आश्रम उत्तर प्रदेश में यादवों का गढ़ माना जाता है। आश्रम पहुंचते ही पीएम मोदी ने गायों को चारा खिलाया तो साथ ही वहां बने मंदिर में शीश भी झुकाये।

UP polls: PM throws "Yadav" cards, BJP in profit

यादवो का गढ़ माना जाता हैं –

पीएम नरेंद्र मोदी लगातार तीसरे दिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में डटे रहे। सुबह पीएम गढ़वाघाट पहुंचे। यहां उन्होंने आश्रम के लोगों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने गाय को चारा भी ख‍िलाया तो आश्रम के पीठाधीश्वर ने उन्हें सम्मान पत्र भी दिया। पीएम को यहाँ एक सभा को संबोधित करना था पर माइक खराब होने की वजह से मंच पर सिर्फ अभिवादन के बाद उनको वापस लौटना पड़ा |

भूपेन्द्र यादव को सौंपी कमान –

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यादवों की इस पीठ पर अखिलेश यादव के किले को भेदने के लिए पार्टी के नेता भूपेंद यादव को कमान सौंपी थी क्योंकि इस पीठ पर प्रदेश के पूर्व मंत्री शिवपाल यादव की खास पकड़ है और मुलायम सिंह यादव से लेकर समाजवादी पार्टी के कई दिग्गज अपना शीश झुकाने अक्सर ही गढ़वा घाट आश्रम में आकर पीठ के प्रमुख महंत स्वामी शरणानंद जी से मिलते रहते हैं।

यादवो के गढ़ में सेंध –

यही वजह है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे के आखिरी दिन गढ़वाघाट के आश्रम में यादवों की पीठ पर पहुंचने के पहले भाजपा के नेता भूपेंद्र यादव को भेज दिया था। भूपेंद्र पीएम की आगवानी करने के साथ -साथ पहले ही विधानसभा चुनाव में जीत और वर्ग विशेष तक मोदी के संदेश के लिए भूमिका बना चुके थे।

जाहिर हैं की चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पीएम ने अपना ये दाव चल के सपा को बहुत हद तक कमजोर कर दिया हैं |

Previous articleपहले रेप केस अब आय से अधिक सम्पति: गायत्री प्रजापति ने बढ़ाई अखिलेश की मुश्किलें.
Next articleअखिलेश यादव ने फिर बोला भाजपा पर हमला. जल्द कर सकते हैं प्रेस कांफ्रेंस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here