यूपी की योगी सरकार ने लिया कड़ा फैसला. मेडिकल कॉलेज में खत्म किया आरक्षण.

0
1334
up-yogi-govt-took-tough-decision

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने आज एक कडा  फैसला लेते हुए प्राइवेट मेडिकल कॉलेज व डेंटल कॉलेज में रिजर्वेशन कोटा को खतम करने का ऐलान कर दिया हैं. इस फैसले के बाद अब प्राइवेट मेडिकल व डेंटल कॉलेजों में  में SC, ST व OBC को मिलने वाला आरक्षण को खतम हो गया हैं. इस फैसले की मांग काफी समय से इन कॉलेज के स्टूडेंट्स द्वारा उठाई जा रही थी.

up-yogi-govt-took-tough-decision

भू माफिया पर कसी जायेगी नकेल

योगी सरकार ने भू-माफियाओं के खिलाफ बड़ा कदम उठाते हुए टास्क फोर्स बनाने का फैसला किया है. कल देर रात तक योगी आदित्यनाथ ने राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में उन्होंने पूरा ब्यौरा देखा कि कहां कहां भूमाफियाओं ने जमीन पर कब्जा किया है. योगी ने तीन स्तरीय टास्क फोर्स बनाने का एलान किया है. जिला स्तर पर इस टास्क फोर्स का हेड डीएम को बनाया गया है तो मंडल स्तर पर कमीश्नर को हेड बनाया गया है. वहीं, चीफ सेक्रेटरी पूरे प्रदेश में इस टास्क फोर्स के हेड होंगे.ये टास्क फोर्स नियमित रूप से जमीनों को छुड़ाने का काम करेगी.

ये वादा भाजपा ने चुनावों से पहले प्रदेश की जनता से किया था.  चुनावों से पहले ही बीजेपी की तरफ से कहा गया था कि अगर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी तो भूमाफियाओं के खिलाफ कड़े कदम उठाए जाएंगे.

कुछ ऐसे बदलें मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी के मिजाज

उत्तर प्रदेश बदलाव के दौर से गुजर रहा हैंआज बैसाखी के पर्व पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने लखनऊ के याहियागंज गुरुद्वारे में जाकर मत्था टेका. इस दौरान योगी ने गुरुद्वारे में बैठकर पाठ भी सुना. इससे पहले योगी आदित्यनाथ पैगम्बर हजरत के जन्मदिवस की शुभकामनाएँ भी ट्विटर के जरिये दे चुके हैं. जिसे लेकर कुछ लोगों ने योगी के मुख्यमंत्री बनते ही धर्म सहिष्णु हो जाने की बात करते हुए आलोचना भी की थी. इसी का जवाब देने की कोशिश करते हुए आज योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सब को खुद को किसी विवाद का हिस्सा नहीं बनने देना चाहिए. योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर देश को एकसूत्र में बांधने की बात भी कही. योगी ने ये भी कहा कि खालसा पंथ हमें समानता का पाठ पढ़ाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here