यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा की अधिसूचना 2017

0
1043

यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा की अधिसूचना 2017: यूपीएससी भारत संगठन की एक सरकार है कि सिविल सेवा परीक्षा भारतीय सिविल सेवा संवर्ग के रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित करता है। यूपीएससी बहुत प्रतिष्ठित पदों के लिए सरकारी यूपीएससी सिविल सेवा अधिसूचना 2017 से बाहर भेज दिया गया है। इन आईपीएस, आईएएस, आईएफएस, आईआरएस, पी एंड टी लेखा और वित्त, भारतीय पोस्ट, आदि में इस वर्ष शामिल 980 जिसमें से खुला रिक्तियों 27 शारीरिक रूप से विकलांग श्रेणी के लिए रखा देखते हैं देखते हैं। इस सात रिक्तियों से LDCP, बी / एल वी के लिए आठ लिए कर रहे हैं, और 12 रिक्त पदों के लिए कर रहे H.I. यूपीएससी के लिए कुछ नाम सीएसई, Nae, छात्र अध्ययन, आईएफएस, NDAE, सीडीएसई की तरह विभिन्न प्रकार की नागरिक सेवाओं के लिए परीक्षा आयोजित करता है।

upsc ias prelims notification

यूपीएससी परीक्षा पात्रता मानदंड

यह एक सपना जो उन लोगों के प्रतिष्ठित परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं के लिए सच की तरह है। आदेश में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री धारण करना चाहिए लिखने के लिए सक्षम होने के लिए। वह या वह स्नातक में सभी परीक्षा पारित किया जाना चाहिए और वहाँ कोई आवश्यक न्यूनतम प्रतिशत है। हालांकि, वहाँ अन्य कसौटी है कि ले लिया है और परीक्षा पत्र के माध्यम से जाँच की है। इसके अलावा शैक्षिक योग्यता से उम्मीदवार भी उम्र के विवरण की जांच करने के लिए है। तो यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के लिए प्रदर्शित करने के क्रम में किसी भी उम्मीदवार को 21 साल और पर 2017/01/08 के रूप में 32 वर्ष की आयु वर्ग के भीतर होना चाहिए। यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा लिखने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 है यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा लिखने के लिए अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष है। वहाँ एक छूट उम्मीदवार ओबीसी या अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के अंतर्गत आता है, तो है। अधिकतम आयु सीमा अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के लिए उम्र के 37 वर्ष और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 35 साल के लिए उठाया है।

यूपीएससी परीक्षा महत्वपूर्ण तिथियां

यूपीएससी परीक्षा में ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत प्रारंभ दिनांक: 22/2/2017

यूपीएससी परीक्षा में ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत अंतिम तिथि: 17/03/2017

चालान द्वारा यूपीएससी परीक्षा में ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि: 16/03/2017

यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा: 18/06/2017 (18 जून, 2017)

यूपीएससी मुख्य परीक्षा: 2017/10/10 (अक्टूबर 10, 2017)

मैक्स। यूपीएससी परीक्षा प्रयास

योग्य उम्मीदवारों से छह गुना की एक अधिकतम के लिए प्रकट करने के लिए प्रदान की जाती है कि वे पात्र हैं अनुमति दी जाती है। हालांकि इस नियम है, जो उम्मीदवारों के तहत अनुसूचित जनजाति या अनुसूचित जाति श्रेणी लागू करने के मामले में ढील दी है।

यूपीएससी परीक्षा आवेदन शुल्क

उम्मीदवार यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए चाहता है तो वह या वह 100/100 INR का एक शुल्क का भुगतान करना पड़ता है। यूपीएससी आवेदन पत्र के माध्यम से ऑनलाइन नेट बैंकिंग के लिए भुगतान किया जा सकता है। उम्मीदवार भी किसी भी भारतीय स्टेट बैंक शाखा में नकद भुगतान करके यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा आवेदन फार्म के लिए भुगतान कर सकते हैं। यूपीएससी सिविल सेवा आवेदन पत्र भुगतान के लिए यह नियम आरक्षित श्रेणियों के मामले में आराम है।

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2017 उम्मीदवारों की आधिकारिक वेबसाइट में लॉग इन करने की सलाह दी जाती है के सभी नवीनतम जानकारी पता है। और सरकारी यूपीएससी सिविल सेवा की अधिसूचना पर नवीनतम घटनाओं पर जानकारी अपडेट के लिए 2017 लॉगिन करें www.upsc.gov.in. करने के लिए उम्मीदवारों को उम्र और योग्यता, यूपीएससी आवेदन के लिए महत्वपूर्ण तारीखों के लिए यूपीएससी पात्रता मानदंड जांच कर सकते हैं, यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा, आदि के लिए लागू करने के तरीके

आधिकारिक वेबसाइट: www.upsc.gov.in

यूपीएससी आईएएस / आईपीएस / आईएफएस परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें

डाउनलोड करने के लिए यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा की अधिसूचना 2017 के लिए यहाँ क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here