वरदा तूफ़ान से चेन्नई में 100 km की रफ़्तार से चली हवाएं . 2 लोगों की मौत

0
885
Varda storm winds running at the speed of 100 km

शक्तिशाली तूफ़ान “वरदा” चेन्नई से टकरा चूका है. बंगाल की खाड़ी के ऊपर सक्रिय इस तूफ़ान ने अभी तक दो लोगों की जान ले ली है. हालाँकि अभी तक तमिलनाडू सरकार ने अधिकारिक रूप से किसी भी जान की क्षति होने की पुष्टि नहीं की हैं. ‘वरदा’ के कारण चेन्नई में  भारी बारिश और 100 किलोमीटर की रफ्तार वाली हवा चल रही हैं.

वरदा के कारण आन्ध्र प्रदेश और तमिलनाडु के तटीय इलाकों पर हाई अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही चक्रवात से निपटने के लिए एनडीआरएफ और नौसेना की टीमें तैयार हैं. ‘वरदाह’ से निपटने के लिए तमिलनाडु में एनडीआरएफ की 7 और आंध्र प्रदेश में 6 टीमें भेजी हैं. चेन्नई में सभी फ्लाइट 3 बजे तक रद्द कर दी गई हैं.

Varda storm winds running at the speed of 100 km

वरदा तूफ़ान के आने से पेड़ और बिजली के खंबे उखड़ने लगे. तमिलनाडु ने चार जिलों में सभी शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टियों की घोषणा भी कर दी है. वरदा की चेतावनी के बाद आंध्र प्रदेश व तमिलनाडु में रेल सेवा प्रभावित हुई है. इस रूट पर आने और जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. कुछ लम्बे रूट की ट्रेनों को व सभी लोकल ट्रेनों को बंद कर दिया गया हैं.

तमिलनाडु सरकार ने प्रभावित इलाकों में सोमवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया हुआ है. वरदा के चलते मछुआरों से अगले 48 घंटे तक समुद्र में नहीं जाने को कहा गया है. इस तूफ़ान से दोनों राज्यों में भारी वर्षा होगी जिससे फसल को काफी नुक्सान पहुचेगा.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here