युवराज के बल्ले ने हैदराबाद को दिलाई शानदार जीत

0
639

आईपीएल के दसवे संस्करण के पहले मैच में सनराइजर्स हैदरबाद ने रॉयल चैलेंजर बैंगलोर को 35 रन से हरा दिया और इस जीत के हीरो बने सिक्सर किंग युवराज सिंह |

पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 207 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। कप्तान वार्नर (14) का विकेट सस्ते में गंवाने के बाद सनराइजर्स ने जबरदस्त वापसी की, जिसमें मोइजेज हेनरिक्स (52) और युवराज सिंह (62) के अर्धशतकीय योगदान शामिल हैं।
इसके बाद आरसीबी ने आते ही ताबड़तोड़ कोशिशें करनी शुरू की लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाई। हालांकि उसकी ओर से मंदीप सिंह (24) और क्रिस गेल (32) ने चैलेंजर्स को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने 10 के करीब औसत से 52 रन जोड़े। हालांकि दोनों ही खिलाड़ियों ने लगातार अंतराल पर अपने-अपने विकेट गंवा दिए।

Yuvraj's bat gave a good victory to Hyderabad

धवन और युवराज के नाम रहा मैच

‘वार्नर के आउट होने के बाद शिखर धवन (40) ने हेनरिक्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की।  धवन 31 गेंद पर पांच चौके लगाकर स्टुअर्ट बिन्नी का शिकार बने।  इसके बाद हेनरिक्स का साथ देने युवराज उतरे। दोनों ने रनों की गति तेज करते हुए मात्र 29 गेंदों में 58 रन जोड़ डाले। हेनरिक्स तीसरे विकेट के तौर पर 151 के कुल योग पर पवेलियन लौटे।

युवी ने जादा सबसे तेज अर्धशतक

युवराज ने आईपीएल इतिहास में अपना सबसे तेज अर्धशतक जड़ा। युवराज ने 25वीं गेंद पर चौके की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। 27 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के लगाने वाले युवराज को टाइमल मिल्स ने आउट किया। चैलेंजर्स के कप्तान वाटसन ने अपने सात गेंदबाजों की इस्तेमाल किया, लेकिन कोई खास कमाल नहीं कर पाया।

आज का मैच –

आईपीएल के दूरे दिन का मैच राइजिंग पुणे और मुंबई इंडियन्स के बीच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड पुणे में खेला जाएगा और सीधा प्रसारण सेट मैक्स पर रात आठ बजे से होगा | पुणे के कप्तान स्टीवेन स्मिथ और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here