दिल्ली के बाद अब इस राज्य में भी पटाखे बैन

0
1467

दिल्ली एनसीआर में सुप्रीम कोर्ट ने पटाखों पर बैन लगा दिया जिसका खासा विरोध हो रहा हैं और इस तर्ज पे बाम्बे हाई कोर्ट ने भी मुंबई के रिहायसी इलाको में पटाखों की विक्री पे रोक लगा दी हैं | कोर्ट के इस फैसले पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने विरोध जताया है। उन्होंने पटाखों पर बैन के हाईकोर्ट के फैसले का विरोध जताया है।
CRACKERS BAN IN ANOTHER STATE

दिल्ली-एनसीआर में सुप्रीम कोर्ट ने अहम फैसला सुनाते हुए पटाखों की बिक्री पर बैन को एक नवंबर तक बरकरार रखा है। इस फैसले के बाद अब बॉम्बे हाईकोर्ट ने भी मुंबई के रिहायशी इलाकों में पटाखों पर रोक लगाई है। कोर्ट के आदेश से पहले ही मुंबई में पटाखों की बिक्री पर बैन को लेकर चर्चा शुरू हो गई थी। महाराष्ट्र सरकार में पर्यावरण मंत्री रामदास कदम ने कहा था कि इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से बात की जाएगी और जरूरी फैसला लिया जाएगी। इस बीच हाईकोर्ट ने रिहायशी इलाकों में पटाखों की बिक्री पर बैन का आदेश दिया है। बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के मुखिया राज ठाकरे ने विरोध जताया है।

हो रहा हैं खूब विरोध –

दिल्ली एनसीआर में पटाखे बाई  करने पे सुप्रीम कोर्ट की खूब अआलोचना हो रही हैं और लोग सोशल मीडिया के माध्यम से अपना जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं | लोगो का कहना हैं की ये उनकी धार्मिक आस्था के साथ खिलवाड़ किया जा रहा हैं और दिल्ली में तो पहले से ही प्रदूषण हैं और अब एक दिन में कितना और हो जाएगा | आपको बता दे की सोमवार को ही सुप्रीम कोर्ट में न्यायमूर्ति एके सिकरी की अध्यक्षता वाली पीठ ने पटाखों पर बैन के फैसले को बरकरार रखते हुए कहा था कि हमें कम से कम एक दीवाली को पटाखे मुक्त त्योहार मनाकर देखना चाहिए। इससे पता चलेगा कि दिल्ली के वातावरण पर क्या असर पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here