अब शराब खरीदने के लिए आधार दिखाना जरूरी

0
490

मोदी सरकार के आने के बाद लगभग हर एक चीज में आधार कार्ड को जरूरी किया जा रहा हैं चाहे वह कोई सरकारी काम हो या फिर गैर सरकारी जिस बात का सोशल मीडिया में काफी मजाक भी उड़ाया जा रहा हैं | अब तेलंगाना में एक्साइज डिपार्टमेंट ने हैदराबाद के किसी भी पब में शराब खरीदने के लिए आधार कार्ड या पहचान पत्र दिखाना अनिवार्य कर दिया है। दरअसल, यह कदम सिर्फ इसलिए उठाया गया है ताकि Aadhaar या फिर पहचान पत्र से शराब खरीदने वाले की उम्र पता की जा सके। इससे यह आसानी से पता लगाया जा सकेगा कि खरीददार की उम्र 21 साल है या उससे कम ही है।

aadhar compulsory for buying liquor

क्यों लिया ये फैसला –

तेलंगाना सरकार ने यह कदम एक नाबालिग लड़के द्वारा एक अन्य नाबालिग लड़की की हत्या के बाद उठाया है। आपको बता दें कि 17 साल की एक लड़की की उसी के साथ पढ़ने वाले 17 साल के एक लड़के ने हत्या कर दी थी। सरकार ने इस आदेश के बारे में हैदराबाद के सभी पब को सूचना दे दी है। सभी पब को सख्त हिदायत दी गई है 21 साल से कम उम्र के लड़के-लड़कियों को पब में न घुसने दिया जाए।

अआप्को बता दे की आधार दिन प्रति दिन हर जगह अनिवार्य होता जा रहा हैं | तेलंगाना सरकार ने यह कदम एक नाबालिग लड़के द्वारा एक अन्य नाबालिग लड़की की हत्या के बाद उठाया है। आपको बता दें कि 17 साल की एक लड़की की उसी के साथ पढ़ने वाले 17 साल के एक लड़के ने हत्या कर दी थी। सरकार ने इस आदेश के बारे में हैदराबाद के सभी पब को सूचना दे दी है। सभी पब को सख्त हिदायत दी गई है 21 साल से कम उम्र के लड़के-लड़कियों को पब में न घुसने दिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here