दिल्ली और पंजाब दोनों जगह फँसी आप.

0
991
AAP hanged in both Delhi and Punjab

दिल्ली में भी अजीब ही उथल पुथल मची हुई हैं. एक तरफ कपिल मिश्रा अनशन पर बैठे हैं. कहते हैं कि जब तक अरविन्द केजरीवाल खुद पर लगे आरोपों का जवाब नहीं देंगे कपिल अनशन पर बैठे रहेंगे. अभी आप को लेकर एक बड़ी खबर ये सामने आ रही हैं कि आप नेता गुरप्रीत घुग्गी आम आदमी पार्टी छोड़ दी है. पहले ये कयास लगाये जा रहे थे कि गुरप्रीत घुग्गी ने भगवंत मान के कारण आप पार्टी को छोड़ा हैं लेकिन इस्तीफा देने के बाद गुरप्रीत घुग्गी ने कहा कि मेरा भगवंत मान या किसी अन्य व्यक्ति विशेष से कोई विरोध नहीं है. भगवंत मान के साथ मैं काफी काम कर चुका हूं और नाराजगी भगवंत मान के प्रधान बनाए जाने को लेकर नहीं है.

AAP hanged in both Delhi and Punjab

सारा माजरा ये समझा जा रहा था कि  आप ने घुग्गी को हटा भगवंत मान को पंजाब की कमान सौंपी थी. इसी कारण घुग्गी नाराज बताये जा रहे थे.

आज प्रेस कांफ्रेंस में घुग्गी ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केजरीवाल पंजाब चुनावों के बाद पंजाब क्यों नहीं आए.  घुग्गी ने कहा कि केजरीवाल ने भगवंत मान को ये पद देने से पहले शराब छोड़ने की शर्त रखी थी. केजरीवाल ने मान से कहा था कि अगर वो शराब नहीं छोड़ते हैं तो उनसे पद वापस ले लिया जाएगा. साथ ही गुरप्रीत घुग्गी ने आप की पंजाब टीम पर ये आरोप भी लगाया कि गुरप्रीत घुग्गी ने आरोप लगाया कि पंजाब चुनावों के दौरान महिलाओं के शोषण की कई शिकायतें मिली थी. घुग्गी ने कहा कि मैं विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान स्टार प्रचारक के तौर पर काम करना चाहता था लेकिन फिर भी मुझे कन्वीनर बना दिया गया.

विधानसभा के चुनावों में मिली हार पर गुरप्रीत ने कहा कि  मैं विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान लगातार ये आवाज उठा रहा था कि आपके दिल्ली से आये ऑब्जर्वर गलत काम कर रहे हैं और पंजाब के नेता खुद ही पंजाब का सारा चुनाव का काम संभाल सकते हैं. और मेरा ये आवाज उठाना ही मुझे पद से हटाने की बड़ी वजह बनी.

अब आम आदमी पार्टी पर दिल्ली और पंजाब दोनों जगह का संकट मंडरा रहा हैं. आजे आप के साथ होने वाला क्या हैं ये देखने की बात हैं..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here