अमरनाथ हमले मास्टरमाइंड अबु इस्माइल मारा गया

0
873
amarnath attack mastermind dead

अमरनाथ हमले का मास्टरमाइंड अबु इस्माइल मारा गया हैं | बताया जा रहा हैं की सेना ने नौगाम में कड़ी कार्यवाही की जीके चलते इतनी बड़ी सफलता हाथ लगी | इस घटना के बाद श्रीनगर में मोबाइल इंटरनेट सेवा कुछ देर के लिए प्रभावित हुई। हालांकि बाद में 2जी और 3जी इंटरनेट सेवा ठीक हो गई, लेकिन 4जी इंटरनेट सेवा पर प्रभावित है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने अबु इस्माइल की मौत पर कहा कि यह बड़ी सफलता है। कोई आतंकी बख्शा नहीं जाएगा।

amarnath attack mastermind dead

जानकारी के मुताबिक जम्मू कश्मीर के नौगाम में गुरुवार को सुरक्षा बलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई। इस कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने अमरनाथ यात्रियों पर हमले के मुख्य आरोपी अबु इस्माइल को ढेर कर दिया। इस कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने एक और आतंकी को मारने में भी कामयाबी हासिल की है। अबु इस्माइल लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर था और बताया जा रहा है कि हाल में हुए अमरनाथ यात्रियों से भरी बस पर आतंकी हमले को उसी ने अंजाम दिया था। इस बीच श्रीनगर में मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप कर दी गई है। हालांकि बाद में 2जी और 3जी इंटरनेट सेवा ठीक हो गई, लेकिन 4जी इंटरनेट सेवा पर प्रभावित रही।

अबु दुजाना का उत्तराधिकारी था –

बता दें कि जुलाई में अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले में 8 लोगों की मौत हुई थी, वहीं करीब 20 लोग घायल हुए थे। इस आतंकी हमले का मास्टरमाइंड लश्‍कर आतंकी अबु इस्‍माइल ही था। अबु इस्‍माइल पाकिस्‍तान का रहने वाला था और उसे कश्‍मीर में लश्‍कर चीफ अबु दुजाना का उत्‍तराधिकारी माना जा रहा था।

कश्मीर के आईजी पुलिस मुनीर खान ने बताया ने बताया कि ये बेहद छोटी मुठभेड़ थी, जिसमें अबु इस्माइल समेत दो आतंकी मारे गए। इस कार्रवाई में दो एके-47 बरामद हुए हैं। विक्टर फोर्स के जीओसी बीएस राजू ने कहा कि ऑपरेशन बहुत महत्वपूर्ण था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here