दूसरे WEEKEND मचा गदर – 50 प्रतिशत ज़्यादा कमाई, 300 करोड़ क्लब फाइनल….

0
734
बड़े पर्दे पर बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ बड़ी टक्कर दे रही है हॉलीवुड फिल्में। हॉलीवुड फिल्में आज के टाइम में बॉलीवुड फिल्मों के लिए एक बड़ी समस्या बन कर खड़ी हो गई है क्योंकि दर्शकों द्वारा हॉलीवुड फिल्में भी बेहद पसंद की जा रही है और हॉलीवुड फिल्में भारत में जितनी कमाई कर रही हैं और देशों में इतनी कमाई नहीं कर पा रही है इसलिए बॉलीवुड के लिए एक बड़ी चुनौती के रूप में हॉलीवुड फिल्में सामने आ रही हैं। ऐसी ही एक फ़िल्म जो दूसरे वीकेंड पर भी बड़े परदे पर जबरदस्त कमाल बनाए हुए हैं। दर्शकों की पहली पसंद बनी हुई एवेंजर्स इनफिनिटी वार ने 185 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है और उम्मीद जताई जा रही है कि यह फिल्म इस वीकेंड तक 300 करोड़ के क्लब में शामिल हो सकती है। आइए जानते हैं क्या है खास…
Image result for avengers infinity
दूसरे शनिवार को इस फिल्म में जबरदस्त उछाल मारने के बाद 50% अधिक कमाई करते हुए 10 करोड़ का आंकड़ा इकट्ठा किया है। शुक्रवार को 7 करोड़ की कमाई करने के बाद उम्मीद लगाई जा रही थी कि रविवार तक यह 12 से 14 करोड़ की कमाई कर लेगी। हॉलीवुड फिल्में शुरू से ही बच्चों की फेवरेट फिल्में रही है और इस पल में तो 40 सुपर हीरो से अधिक एक साथ नजर आ रहे हैं जिसकी वजह से गर्मियों की छुट्टियों में यह बच्चों के लिए पसंदीदा फिल्म साबित हो सकती है अब यह तो जाहिर ही है कि यह फिल्म आसानी से 300 करोड़ के क्लब में शामिल हो सकती है।
Image result for avengers infinity
भारत में 4 भाषाओं में रिलीज के 3d और 2d फॉर्मेट में इस फिल्म ने खूब धमाल मचाया है। यह हॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है जो भारत में खूब धमाल मचा रही है और इस दशक की सबसे बड़ी फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो चुकी है। जितना अच्छा रिस्पांस अमेरिका में मिल रहा है उससे कहीं अधिक रिस्पांस इसे भारत में भी दिया जा रहा है। 156 करोड़ का आंकड़ा पार करती हुई इस फिल्म में बहुत सी फिल्मों को पछाड़ दिया है आइए जानते हैं कौन सी है वह फिल्में…2018 की सबसे ज़्यादा ऑक्यूपेंसी, कितने बड़े-बड़े रिकॉर्ड तोड़े…

2018 में The Avengers ने ऑक्यूपेंसी की रेस में पद्मावत को भी पीछे छोड़ दिया है। 90 से 100 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज कराकर साल 2018 की सबसे बड़ी ऑक्यूपेंसी दर्ज कराने वाली फिल्म बन गई है। 60% से अधिक किसी भी हॉलीवुड फिल्म ने अब तक कितनी ऑक्यूपेंसी दर्ज नहीं कराई है जितने यह फ़िल्म करा चुकी है। बागी2 जो बॉलीवुड की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म रही 25 करोड़ की कमाई हर एक पन्ने बड़ी ओपनिंग की थी लेकिन अवेंजर्स ने 31 करोड़ की कमाई कर 2018 की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म की लिस्ट में अपना नाम शामिल कर लिया है।
Image result for avengers infinity
भारत में यह हॉलीवुड फिल्म सबसे बड़ी ओपनिंग के फिल्म बन चुकी है क्योंकि इससे पहले आई फास्ट एंड फ्यूरियस 7 थी जिसने 12.30 करोड़ की ओपनिंग की थी। इसे पछाड़ते हुए एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने 31 करोड़ की ओपनिंग कर सबको चौंका दिया। इससे पहले एवेंजर्स एज ऑफ अल्ट्रॉन ने भारत में 10 करोड़ की ओपनिंग की थी लेकिन एवेंजर्स इंफिनिटी वॉर में उसका रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। सलमान खान के Kick टॉप टेन में शामिल थी लेकिन उसे पछाड़ते हुए इस फिल्म ने Grand ओपनिंग वाली लिस्ट में अपना नाम शामिल कर लिया है। इस रिकॉर्ड को ब्रेक करने वाली सबसे पहली हॉलीवुड फिल्म यही बन गई है।
Image result for furious 7
पहला शनिवार पद्मावत के लिए 27 करोड़ का रहा था लेकिन इस फिल्म ने 31 करोड़ की कलेक्शन कर पहले शनिवार का रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया है। यदि 2018 का सबसे बड़ा रविवार कलेक्शन देखा जाए तो वह भी इस फ़िल्म ने ही किया है जो कि 32.5 करोड़ रहा। इस फिल्म ने और भी बहुत से रिकॉर्ड तोड़े हैं पहला विकेट द जंगल बुक के लिए था जिसने 40 करोड़ की कमाई की थी लेकिन इस फिल्म में 94 करोड़ की कमाई कर उस रिकॉर्ड को भी ब्रेक कर दिया।
Image result for avengers infinity
Avengers ने हालांकि बहुत सारे रिकॉर्ड तोड़े लेकिन पद्मावत के 114 करोड के पहले वीकेंड का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई। इस लिस्ट में अब भी Avengers दूसरे नंबर पर ही रही।  हालांकि Avengers वह पहली फिल्म बनी जिसने लगातार 5 दिन 20 करोड़ का आंकड़ा पार किया।  पहले दिन इकत्तीस करोड़ की Grand ओपनिंग के साथ, दूसरे दिन 30 करोड, तीसरे दिन 32 करोड़,  और चौथे और पांचवें दिन 20 करोड़ की कमाई की।  7 दिन में डेढ़ सौ करोड़ की कमाई की है पहली हॉलीवुड फिल्म बनी इससे पहले यह रिकॉर्ड जंगल बुक के नाम था जिसने 20 दिन में डेढ़ सौ करोड़ की कमाई की थी।

156 करोड़ की कमाई कर यह फिल्म हॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है इससे पहले यह रिकॉर्ड द जंगल बुक के नाम था। पद्मावत के बाद यह दूसरी फिल्म है जिसने पहले हफ्ते में ऐसी ताबड़तोड़ कमाई की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here