मोदी को चढ़ा है कांग्रेस मुक्त भारत का भूत: सोनिया गाँधी

0
429

कर्नाटक में चुनाव प्रचार जोरों पर चल रहा है। बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज ताबड़तोड़ रैली कर रहे हैं। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मंगलवार को बीजापुर में रैली को संबोधित किया और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे कर्नाटक का अपमान किया है। वहीं सोनिया गांधी ने कहा कि पीएम मोदी के ऊपर कांग्रेस मुक्त भारत का भूत सवार हो गया है। बीजापुर में सोनिया गांधी ने कहा कि अगर भाषण देने से पेट भरता है तो मोदी और भाषण दें।

sonia attacked modi in karnataka rally

वादों को लेकर मोदी को घेरा-

सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी जी पर कांग्रेस मुक्त भारत का जुनून है। उन्हें इसका भूत लगा है। कांग्रेस मुक्त भारत छोड़िए वो अपने सामने किसी को बर्दाश्त नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि मोदी जी इस बात पर बहुत गर्व करते हैं कि वो एक बहुत अच्छे वक्ता है। मैं भी इस बात से सहमत हूं लेकिन वो एक एक्टर की तरह से बोलते हैं। मैं बहुत खुश होती अगर उनके भाषणों के जरिए देश के गरीबों की भूख शांत होती। लेकिन सत्य ये है कि भाषणों से पेट नहीं भरते। इसके लिए खाना जरूरी है। सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से सवाल किया कि भ्रष्टाचार मिटाने के आपके सबसे अहम वादे का क्या हुआ। आखिर इतने समय तक लोकपाल क्यों नहीं लाया? आपके भ्रष्टाचार मिटाने का क्या मॉडल है। उन्होंने कहा कि मोदी जहां जाते हैं, वहां गलत ही बोलते हैं और हमारे महापुरुषों का अपने राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा कि क्या एक प्रधानमंत्री को ऐसा शोभा देता है। इस बीच सोनिया ने सवाल किया कि मोदी सरकार ने चार साल पहले जो वादा किया था, वो कौन सा वादा पूरा किया।

सिद्धारमैया की तारीफ-

सोनिया गांधी ने कहा कि सिद्धारमैया सरकार ने इंदिरा कैंटीन शुरू की, जिसके तहत 10 रुपये में खाना मिलता है। केंद्र की मोदी सरकार कर्नाटक के साथ भेदभाव कर रही है। कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार ने कर्नाटक को नंबर वन बनाया है। सोनिया गांधी ने कहा कि जिन राज्यों में सूखा पड़ा, उनको केंद्र की मोदी सरकार ने करोड़ो रुपये दिया, लेकिन कर्नाटक के साथ भेदभाव किया। सोनिया ने कहा कि हमने गरीबों की हालत बेहतर करने के अथक मेहनत की है। हमने मनरेगा योजना की शुरुआत जिस पर मोदी जी और बीजेपी ने आपत्ति दर्ज कराई थी।

सोनिया भी मैदान में-

पिछले कई सालो से राजनीति से दूर रहने वाली सोअनी गाँधी और रैलियों में दिखने लगेई है जिसकी वजह है आगामी लोकसभा चुनाव| आपको बता दे की सोनिया गाँधी हमेशा से ही परदे के पीछे से काम करती है| हमेशा परदे के इछे से राजनीती करने वाली सोनिया का यूं आगे आना कही ना कही बीजेपी और बाकी पार्टियों के मुश्किल का सबब है लेकिन अब देखना ये है की आखिर सोनिया का यी दाँव कितना काम आता है|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here