यूपी चुनाव : जीत के आसार दिखने पे इन्हें सीएम बनाने में जुटे बीजेपी समर्थक

0
933
Not only from opponents, the rebels are also upset Shah and Modi

देश के सबसे अधिक विधानसभा वाले राज्य यूपी में जैसी ही बीजेपी को जीत की आहट लगी तो बीजेपी के आलाकमान और समर्थक एक नाम को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित हैं और उन्हें ही सीएम बनाने की तैयारी में जुट गए हैं | और वो नाम हैं मनोज सिन्हा | सियासी गलियारों में सुगबुगाहट जारी हैं और मनोज सिन्हा के नाम को लेकर चर्चा तेज हो गई हैं | सोशल मीडिया पर पार्टी के वरिष्ठ नेता के एक बयान के बाद तो बीजेपी समर्थक फूले नहीं समा रहे हैं। दरअसल इस बयान में वरिष्ठ नेता की ओर से कहा गया है कि विश्वसनीय और राजनीतिक रूप से सही मुख्यमंत्री ढूंढने की पहल शुरू हो चुकी है। पार्टी हर संभव स्थिति के बारे में सोच रही है और किसी भी हालात के लिए तैयार है।

Equation will change in the country on losing or winning bu BJP

कौन हैं मनोज सिन्हा –

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा पीएम मोदी के करीबी हैं। अमित शाह ने पूर्वांचल में चुनाव की जिम्मेदारी मनोज सिन्हा को ही सौंपी थी। खासतौर से गाजीपुर, मऊ, बलिया, मिर्जापुर,जौनपुर के अलावा सोनभद्र जिले की पूरी कमान मनोज सिन्हा के हाथ में थी। टिकट वितरण में भी इन जिलों में मनोज सिन्हा की खूब चली। मोदी अपने मंच से भी कई बार मनोज सिन्हा की तारीफ कर चुके हैं। माना जा रहा है कि अगर इन जिलों में बीजेपी का प्रदर्शन बेहतर रहा तो मनोज सिन्हा को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। हालांकि मनोज सिन्हा सीएम की रेस से खुद को अलग बता रहे हैं।
जाहिर हैं की एक्जिट पोल के सभी आकड़ें ये बता तहे हैं बीजेपी पूर्ण बहुतमत से अपनी सरकार यूपी में बना रही हैं | जब जीत की खबर फैली हैं तो सूबे में मुख्यमंत्री पद के लिए कई लोग दावेदारी ठोक रहे हैं | हालाँकि मनोज सिन्हा के समर्थक ये कह रहे हैं की वो दाएदारी दे रहे हैं लेकिन अभी तक मनोज सिन्हा की तरफ से ऐसा कोई बयान नहीं आया हैं | अब देखना दिलचस्प होगा की इतने सारे नेताओं के बीच में आखिर बीजेपी किसे अपना उम्मीदवार बनाती हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here