गुजरात चुनाव से पहले बीजेपी को राहत , निकाय चुनावो में जीती इतनी सीटें

0
588

साल के अंत तक गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावो से पहले बीजेपी को एक खुशखबरी मिली हैं | प्रदेश की 8 सीटों पर हुए निकाय उपचुनाव में बीजेपी ने 6 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं कांग्रेस पार्टी के खाते में दो सीटें आई हैं। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जिस तरह के ये नतीजे सामने आए हैं, बीजेपी के लिए ये बड़ी राहत दे सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि गुजरात में बीजेपी की सरकार है। चुनाव से ठीक पहले बीजेपी को मिली जीत उनका मनोबल बढ़ाने वाली है।

BJP got relief before the Gujarat elections

गुजरात में हुए निकाय उपचुनाव में बीजेपी ने आठ में से छह सीटों पर कब्जा जमाया है। गुजरात की सात नगर निकाय और एक तालुका पंचायत सीट के उपचुनाव के परिणाम मंगलवार को घोषित किए गए। बीजेपी ने आणंद के बोरियावी, खेड़ा की माहुढा, मेहसाना की वीजापुर, पाटन की पाटन, गिर सोमनाथ की तलाला सीट से जीत दर्ज की है। ये नतीजे इसलिए बीजेपी के लिए राहत भरे हैं क्योंकि पिछली बार के चुनाव में इन 8 सीटों में से बीजेपी को केवल 2 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

महाराष्ट्र में भी जीती –

गुजरात के अलावा महाराष्ट्र के ग्राम पंचायत चुनाव में भी बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बंपर जीत दर्ज की है। सोमवार को जारी हुए नतीजों में विदर्भ, मराठवाड़ा, उत्तरी महाराष्ट्र और पश्चिमी महाराष्ट्र में हुए ग्राम पंचायत चुनावों में भाजपा ने करीब 50 फीसदी सीटें हासिल कर इतिहास रच दिया है। वहीं इन चुनावों में कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी को बेहद कम सीटें मिली हैं।

जाहिर हैं की बीजेपी को गुजरात में सीटें मिलने की सम्भावना नहीं थी जिसकी वजह अमित शाह के बेटे जय शाह का मनी घोटाला था लेकिन इसके बाद भी बीजेपी को ये सफलता मिलना उसे अच्छे संकेत देता हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here