यूपी चुनाव : भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट

0
901
first phase of UP elections ended These are main news

यूपी में पहले चरण के चुनाव के बाद केंद्र में काबिज बीजेपी ने बीजेपी ने सातवे और आठवें चरण के चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी हैं | इस लिस्ट में चार और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है जिन्हें पार्टी ने इस बार के चुनाव में टिकट देने के फैसला लिया है। इन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा छठे और सातवे चरण के मतदान को देखते हुए की गई है। सभी चारों उम्मीदवारों को आजमगढ़ की चार सीटों पर उतारा गया है।

BJP releases fifth list of candidates

जिन चार उम्मीदवारों को पार्टी ने टिकट दिया हैं उनके नाम देवेंद्र सिंह, संजय यादव, अवधेश सिंह और संजय गौड़ है। देवेंद्र सिंह को जहां सगड़ी से चुनावी मैदान में उतारा है तो संजय यादव को पार्टी ने सिकंदरपुर विधानसभा सीट से टिकट दिया है। दोनों ही उम्मीदवारों को छठे चरण के मद्देनजर टिकट दिया गया है। वहीं पिंडरा सीट से अवधेश सिंह को पार्टी ने टिकट दिया है, जबकि संजय गौड़ को पार्टी ने ओबरा सीट से टिकट दिया है, दोनों ही उम्मीदवार सातवें चरण के मतदान के लिए भाजपा के टिकट से अपनी किस्मत आजमाएंगे।

चारों उम्मीदवारों की घोषणा भाजपा के राष्ट्रीय चुनाव समिति के सचिव जगत प्रकाश नड्डा ने जारी किया है। चारों नामों पर भाजपा के राष्ट्रीय चुनाव समिति ने अपनी मुहर लगाई है जोकि इस बार के चुनाव में अपनी किस्मत आजमाएंगे। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान 11 फरवरी को समाप्त हो चुका है। प्रदेश में कुल सात चरणों में मतदान होना है, छठे चरण का मतदान 4 मार्च व सातवें चरण का मतदान 8 मार्च को होना है। वहीं सभी पांचों राज्यों के मतदान का फैसला 11 मार्च को आएगा।

जाहिर हैं की यूपी में बीजेपी के टिकट को लेकर इस बार काफी मारा मारी हुई हैं क्योकि बीजेपी ने कई सारे दुसरे दल से आये नेताओं को टिकट दे दिया है जिससे पार्टी के अन्दर काफी नाराजगी चल रही हैं और जमीने कार्यकर्ताओ में काफी रोष हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here