बॉक्स ऑफिस : जानिये किसने मारी बाजी रईस vs काबिल

0
1050
Hrithik Roshan spoke on raees and kabil battle

शाहरुख़ खान की “ रईस ’ और ऋतिक रोशन की “ काबिल ” दोनों इस साल की बहुचर्चित फ़िल्में रही हैं और दोनों को लेकर खूब बयानबाजी भी हुई क्योंकि दोनों फिल्मों की रिलीज डेट एक ही दिन थी | चर्चाओ के बीच 25 जनवरी को जब दोनों फ़िल्में रिलीज हुई तो हर इंसान की नजर इन पे थी की आखिर किसने बाजी मारी , तो आइये हम आपको बताते हैं

फर्स्ट डे, ओपनिंग कलेक्शन के मामले में काबिल रईस से कहीं ज्यादा पीछे नजर आ रही है। लेकिन उम्मीद है कि वीकेंड पर फिल्म तेजी पकड़ेगी।

Hrithik Roshan spoke on raees and kabil battle

ओपनिंग –

ओपनिंग के मामले में रईस काबिल से कहीं ज्यादा आगे रही है। रईस 20.32 करोड़ के साथ धमाकेदार ओपनिंग दी है। जबकि  काबिल का पहले दिन का कलेक्शन 10 करोड़ के आस पास रहा |

ओवेर्सीज –

ओवरसीज की बात करें तो वहां भी शाहरूख खान की फैन फॉलोइंग का असर आंकड़ों पर साफ देखा जा सकता है। रईस ने जहां 5.25 करोड़ के साथ शुरुआत की है, वहीं काबिल 2 करोड़ के लगभग में सिमट कर रह गई। ओवरसीज (ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, यूके) में रईस 101 स्क्रीन पर रिलीज हुई है, जबकि काबिल को 92 स्क्रीन मिल पाई है।  ऑस्ट्रेलियन बॉक्स ऑफिस पर रईस ने पहले दिन 0.93 करोड़ का कलेक्शन किया, जबकि काबिल ने 0.18 करोड़ का। वहीं, न्यूजीलैंड में रईस ने 0.10 करोड़ और काबिल ने 0.02 करोड़.. वहीं, यूके बॉक्स ऑफिस पर रईस ने 1.06 करोड़ और काबिल ने 0.18 करो़ड़ का कलेक्शन किया है।

दोनों फिल्मों की कमाई –

रईस अब तक कुल 46.72 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है और  फिल्म ने दूसरे दिन 26.30 करोड़ की कमाई की है।

जबकि काबिल ने अब तक कुल 29 करोड़ का कलेक्शन किया है और फिल्म ने दूसरे दिन 18.67 करोड़ की कमाई की है।

दोनों का बजट –

रईस जहां 70 करोड़ के बजट में तैयार हुई है, वहीं काबिल 50 करोड़ के बजट की फिल्म है। यानि की दोनों फिल्में 100 करोड़ में सुपरहिट हो सकती हैं।

यदि पहला हफ्ता दोनों फिल्मों का अच्छा रहा तो.. रईस 150-180 करोड़ और काबिल 120-150 करोड़ तक की कमाई आसानी से कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here