13,860 की सम्पति घोषित करके कारोबारी हुआ लापता

0
985
businessman declared 13860 gone missing

केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गयी income declaration scheme के तहत अहमदाबाद के कारोबारी महेश  ने 13 ,860 करोड़ की आय घोषित की थी. अब ये कारोबारी लापता हो गया है. उनकी तलाश में आयकर विभाग लगातार कई दिनों से विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रहा है.  आयकर विभाग का ये मानना है कि महेश की गुमशुदगी उनकी आय को डिक्लेअर करने से जुडी हो सकती हैं.

businessman declared 13860 gone missing

1 दिसम्बर तक भी महेश की तलाश में छापेमारी की गयी. लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा. उनके द्वारा दी गई डिक्लेयरेशन को आयकर विभाग द्वारा खारिज करने के बाद से ही वह फरार बताए जा रहे हैं.

एक बेहद सामान्य से घर में रहने वाले शाह को income declaration scheme  के तहत घोषित आय पर 45 प्रतिशत टैक्स भरना था। 30 नवंबर से पहले महेश को इसकी पहली किश्त का 25 प्रतिशत यानी 1560 करोड़ रुपये जमा करना था, लेकिन आखिरी तारीख तक भी उन्होंने इस टैक्स को नहीं जमा किया. इसके बाद आयकर  विभाग ने 29 और 30 नवंबर को शाह और उनके सीए तेहमूल सेठना के ठिकानों पर छापेमारी की थी.

आयकर विभाग ने शुक्रवार को महेश के  सीए से पूछताछ की। महेश के  सीए  तेहमूल के मुताबिक उसे शाह  व्यवसाय की ठोस जानकारी नहीं है और न ही महेश कुछ खास पढ़े लिखे हैं.

अभी तक महेश इनकम टैक्स रिटर्न में अपनी सालाना आय दो से तीन लाख रुपये तक ही दिखाते आये है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here