‘कमांडो 2’ फिल्‍म रिव्‍यू: जबरदस्त एक्शन लेकिन कमजोर कहानी

0
1465
Commando 2' Movie Review: Strong Action But Weak Story

फिल्म : कमांडो 2
डायरेक्टर: देवेन भोजानी
स्टार कास्ट: विद्युत जामवाल, अदा शर्मा, ईशा गुप्ता, फ्रेडी जारूवाला
सर्टिफिकेट: U/A

कमांडो-2  2013 में आयी फिल्म कमांडो का सीक्वल हैं. कमांडो 2 में विद्युत जामवाल की परफेक्टली टोन्ड बॉडी व उनका जबरदस्त एक्शन उन्हें फ़िल्म की बेसिक जरूरत बनता हैं.   ‘कमांडो 2’ में विद्युत जामवाल की एंट्री फिल्म ‘फोर्स’ का पोस्टर फाड़कर बाहर निकलते हुए होती हैं. विद्युत की शानदार एंट्री से ये आसानी से समझ आ सकता हैं कि सारी कहानी विद्युत के आस पास ही घुमने वाली हैं.

Commando 2' Movie Review: Strong Action But Weak Story

ये हैं फिल्म की कास्ट

फिल्‍म में मुख्य भूमिका में विद्युत जामवाल, अदा शर्मा, फ्रेडी दारुवाला, ईशा गुप्ता, ठाकुर अनूप सिंह, सतीश कौशिक और आदिल हुसैन नजर आएंगे. इस फिल्‍म का निर्देशन देवेन भोजानी ने किया है और इसके कई निर्माताओं में से एक निर्माता विपुल शाह हैं.

ये हैं फिल्म की कहानी

फिल्म ‘कमांडो 2‘ की कहानी विदेशी धरती से भारत का काला धन वापस लाने पर आधारित है. इस मिशन के लिए चार लोगों की एक टीम बनती हैं तो मलेशिया उस शख्‍स को लाने जाती है, जो मनी लॉन्डरिंग का सबसे बड़ा माफिया है. विद्युत ने इस फिल्म में बतौर कैप्टन करणवीर सिंह वापसी की है.कैप्टन करणवीर सिंह के अलावा इस टीम में  एक पुलिसवाला (फ्रेडी दारूवाला) है. एक भ्रष्‍ट पुलिस अअधिकारी  (अदा शर्मा) है, जो ब्रांड्स के पीछे पागल है. और एक हैकर है. फिल्म में विद्युत का एक्शन बहुत बढ़िया हैं लेकिन अदा शर्मा का रोल थोड़ा बेमतलब सा लगता है. उनके किरदार का काम केवल हीरो को समझदार दिखाना व साथ ही फिल्म में थोड़े हल्के-फुल्के मोमेंट्स डालने तक सीमित हैं. ईशा गुप्ता आकर्षक लगी हैं.

ये हैं फिल्म की अच्छी व बुरी बातें

अगर कमांडो 2 की सबसे अच्छी बात के विषय में आपको बताया जाएँ तो वो हैं विद्युत जामवाल का एक्शन. निडर विद्युत जामवाल को पर्दे पर बुराई के खिलाफ लड़ते देखकर अच्छा लगता है. विद्युत अपना एक्शन खुद डिजाइन करते हैं और फिल्म में उनके डिजाइन्ड सींस भी असरदार हैं. आप विद्युत के एक्शन को किसी भी हॉलीवुड फिल्म की तुलना में बेहतर पा सकते हैं. अगर फिल्म की बुरी बात के विषय में आपको बताएं तो वो हैं फिल्म की कमज़ोर स्क्रिप्ट. हालाँकि फिल्म में काले धन का मुद्दा तो उठाया गया हैं लेकिन फिल्म की कहानी दर्शकों को बांधे रखने में असमर्थ हैं. फिल्म का क्लाइमेक्स प्रभावशाली हैं. कुल मिलाकर अगर आपको विद्युत का जबरदस्त एक्शन पसंद हैं तो ये फिल्म आपको जरुर देखनी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here