अभी से हार का बहाना खोजने में लगे है कांग्रेसी : मोदी

0
654

कर्नाटक के विजयपुरा में मंगलवार को रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक की जनता सिद्धारमैया की सरकार को पांच साल के लिए कड़ी से कड़ी सजा देने का मन बना लिया है। पीएम मोदी ने कहा कि, लोगों के बीच जाने के बजाय कांग्रेस नेता ये सोच रहे हैं कि वे हार के लिए क्या बहाना बनाएंगे अभी तो कांग्रेस ने सारी बातें बंद कर दी है। घर में बैठ गए हैं। दफ्तर में सोच रहे हैं कि 15 मई को कौन-कौन से बहाने बताएंगे। वे कहेंगे कि ईवीएम ने उन्हें हरा दिया।

Congress has started searching for excuses for defeat : Modi

जनता हराएगी कांग्रेस को-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कर्नाटक की जनता कांग्रेस को हटाएगी, लेकिन जातिवाद का ज़हर नहीं फैलने देगी, क्योंकि कांग्रेस उन्हें बांटकर राज करने की कोशिश कर रही है। विजयापुरा भगवान बसवेश्वर की जन्मस्थली है। उन्होंने ये सिखाया कि आप कौन हैं, किस जाति से हैं, किस संप्रदाय हैं, मत-पंथ से हैं ये मत पूछो बल्कि उसे अपनाओ-गले लगाओ। किसी को दूर मत करो। सबको साथ लेकर चलो। यही संदेश दिया।

बाटो और राज करो की राजनीति-

पीएम मोदी ने कहा कि यहां सरकार ऐसी है, जो बांटो और राज करो की नीति पर चलती है। अभी तक कांग्रेस राज में यही खेल चला। उनकी कुर्सी बची रहे, लेकिन ये धरती भाई-भाई में लड़ने वाली नहीं है। कांग्रेस को हटाएगी। एक तरफ कर्नाटक सूखे की चपेट में फंसा था, किसान मारा-मार फिर रहा था, स्कूलों में शिक्षकों का अभाव था, खनन माफिया लूट रहे थे लेकिन इन्हीं तीनों विभाग के मंत्री दिल्ली के चक्कर काट रहे थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यहां का एक भी मंत्री ऐसा नहीं है जिस पर भ्रष्टाचार के आरोप न लगे हो। उन्होंने राज्य सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि कर्नाटक के सिंचाई मंत्री का कच्चा चिट्ठा घर-घर में पहुंचा हुआ है।

गिनाई अपनी योजनायें-

पीएम मोदी ने कहा कि, हमारी सरकार एक लाख करोड़ रुपये शिक्षा के क्षेत्र में खर्च करेगी। 12 करोड़ लोगों को मुद्रा योजना के तहत बिना किसी परेशानी के लोन देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि, हम 90 पैसे वाला बीमा लाए। देश के 19 करोड़ लोग प्रधानमंत्री बीमा योजना से जुड़े। हम नहीं चाहते कि किसी के परिवार में आपत्ति आए, लेकिन जिनका बीमा हुआ था, उन्हें बिना देरी बीमा राशि मिली।

पीएम मोदी ने कहा कि, आज देश के एक करोड़ सीनियर सिटिजन अटल पेंशन योजना का फायदा उठा रहे हैं। हमने आयुष्मान भारत शुरू की, जिसके तहत देश के हर व्यक्ति को इमरजेंसी में 5 लाख रुपये तक का खर्चा भारत सरकार की ओर से मिलेंगे। आजादी के 70 साल हो गए। हमारे देश में 25-26 करोड़ परिवार हैं। आज भी 4 करोड़ परिवार ऐसे हैं, जहां बिजली नहीं है। ये कांग्रेस पार्टी की सरकार ने भारत के लोगों को नर्क की ज़िंदगी जीने पर मजबूर किया है।

Previous articleराहुल ने पेश किया दावा, 2019 में जरूर बनूगा पीएम
Next articleटेलीविज़न की इस मशहूर बहु ने करवाया अपना ऐसा फोटोशूट की देखकर है सभी हैरान, जाने कौन हैं ये…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here