गुजरात चुनाव : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारी की दूसरी लिस्ट , 13 नाम

0
769

गुजरात चुनाव अपने उफान में आ चूका हैं और कांग्रेस समेत सभी पार्टियाँ अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतार चुकी हैं | कांग्रेस ने अपनी दूसरी सूची में 13 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। इससे पहले आज दोपहर को बीजेपी ने भी अपनी तीसरी सूची जारी कर दी थी। वहीं, कांग्रेस ने रविवार को अपनी पहली सूची में 77 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। कांग्रेस की दूसरी सूची में अब्दासा, भुज, रापर, राजकोट ईस्ट, राजकोट साउथ, जामनगर नॉर्थ, जामनगर साउथ, खंभालिया, द्वारका, जुनागढ़, भरूच, कामरेज और वाराच्छा रोड आदि विधानसभा क्षेत्र शामिल है

कांग्रेस की तरफ से पहली सूची जारी होने से कुछ घंटो पहले ही हार्दिक पटेल की पार्टी पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर सहमति बन गई। माना जा रहा है कि आपसी सहमति के साथ उम्मीदवारों का चयन किया गया है। PAAS और कांग्रेस नेताओं के बीच हुई बैठक में दोनों दलों के नेताओं ने आरक्षण समेत सीटों के बंटवारे समेत कई मुद्दों पर सुलह कर ली है।

कुछ प्रत्याशी ये भी

परेशभाई धनानी – परेशभाई धनानी के पिता का नाम धीरूभाई राजीवभाई धनानी है। उनकी उम्र 41 साल है। परेशभाई धनानी पेशे से कृषक और समाजिक कार्यकर्ता हैं। परेशभाई ने पढ़ाई में स्नातक किया है। उन्होंने सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी से बीकॉम किया है। परेशभाई ने 2102 में हुए विधानसभा चुनाव में अमरेली विधानसभा सीट से चुनाव जीता था। उन्होंने 2012 में नामांकन के दौरान अपनी कुल संपत्ति का ब्यौरा लगभग 1 करोड़ दिया था, जबकि संपत्ति का यही ब्यौरा 6 लाख था। आपराधिक मामलों की बात करें तो परेशभाई पर एक आपराधिक मामला दर्ज है।

वीरजीभाई थूमर –

कांग्रेस ने वीरजीभाई थूमर को अमरेली जिले के लाठी विधानसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है। इनके पिता का नाम केशवभाई है। वीरजीभाई की उम्र 56 साल है। वे अमरेली के मानेकपुरा इलाके में रहते हैं। वीरजीभाई पेशे से एक कृषक और ठेकेदार हैं, जबकि उनकी पत्नी एक वकील हैं साथ ही खेती के व्यवसाय में भी पति का हाथ बटाती हैं। वीरजीभाई पर कुल 5 आपराधिक मामले दर्ज हैं। शिक्षा की बात करें तो उन्होंने स्नातक तक की पढ़ाई है और उन्होंने बीकॉम की पढ़ाई की है। 2012 में उप चुनाव के वक्त उनकी कुल संपत्ति लगभग 4 करोड़ थी।

प्रवीणभाई राठोर –

कांग्रेस ने भावनगर के पलिताना विधानसभा सीट से प्रवीणभाई पलिताना को अपना प्रत्याशी बनाया है। उनके पिता का नाम जीनाभाई अर्जुनभाई पलिताना है। उनकी उम्र 52 वर्ष है और वे भावनगर जिले के पलिताना में ही रहते हैं। प्रवीणभाई पेशे से कृषक है और उनकी पत्नी एक गृहणी हैं। प्रवीण भाई सिर्फ 10वीं पास हैं। 2012 विधानसभा तुनाव में नामांकन के दौरान उन्होंने अपनी कुल संपत्ति लगभग साढें सात लाख बताई थी। प्रवीणभाई एक साफ छवि वाले नेता हैं और उनपर कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है।

Previous articleगुजरात चुनाव में बीजेपी के ये उम्मीदवार , कुछ साफ़ तो कुछ अपराधी
Next articleलड़कियों के हॉट डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, यहाँ देखें वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here