बकरी ने दिया इंसान के बच्चे को जन्म, बच्चे को देख लोगो के उड़ गए होश

0
2340

इस दुनिया में आए दिन एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज घटनाएं घटित होती है। जिसे अगर अपनी आंखों से ना देखा जाए तो उसके ऊपर यकीन कर पाना लगभग नामुमकिन सा होता है। इसी सिलसिले में आज हम आपको एक ऐसे हैरतअंगेज घटना के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे सुनने के बाद आप भी हैरान रह जाओगे पर आपको हमें बता दें कि यह घटना बिल्कुल सत्य है। हाल के दिनों में ही एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक बकरी ने इंसानी बच्चे को जन्म दिया। अब आपके मन में इसको लेकर बहुत सारे सवाल जागृत हो रहे होंगे तो चलिए आपके उन सवालों का जवाब हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको देने की कोशिश करेंगे

हर किसी को बेहद हैरान करने वाला यह मामला भारत के एक राज्य कर्नाटक के मैसूर जिले का है। बताया जाता है कि हाल के दिनों में ही एक बकरी ने एक बच्चे को जन्म दिया। पर वह बच्चा सामान्य बकरी का नहीं था बल्कि वह बच्चा इंसान की तरह दिखाई दे रहा था। जैसा कि आप तस्वीरों में भी देख पा रहे होंगे। इस बकरी के बच्चे के जन्म देने की घटना के बारे में सुनकर वहां आस-पास रहने वाले लोग हैरान थे। पहली बार इस तरह की घटना को देखने के बाद यह खबर वहां रहने वाले लोगों के बीच जंगल की आग की तरह फैली। हर कोई उस बकरी के बच्चे को देखने के लिए काफी दूर दूर से आ रहा था।

Image result for goat with baby

आपको बता दें कि बकरी ने जिस बच्चे को जन्म दिया उसके पैरों को छोड़ कर शरीर का अन्य हिस्सा एक इंसान की तरह दिखाई दे रहा था। उस बकरी के मालिक के मुताबिक यह कुदरत का एक करिश्मा ही है जिसकी वजह से एक बकरी ने इंसान जैसे बच्चे को जन्म दिया। वहां मौजूद हर एक शक्स उस बकरी के बच्चे को देख कर बेहद ही हैरान था। किसी को यह बात समझ नहीं आ रही थी कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है। पर आंखों देखी घटना के ऊपर हर किसी को मजबूर होकर विश्वास करना पड़ रहा था। जंगल में आग की तरह फैले इस घटना की जानकारी जब डॉक्टर के पास पहुँची। तो उसकी जांच के लिए डॉक्टर की एक पूरी टीम को घटनास्थल पर बुलाया गया। जहां डॉक्टर ने उस बच्चे का जांच कर बताया कि यह मामला अन्य मामलों से बिल्कुल अलग है। इसके साथ ही साथ उन्होंने कुछ बेहद ही चौंकाने वाले खुलासे किए।

ऐसा बताया जा रहा है कि डॉक्टर की एक टीम ने जब इस घटना की है जांच पड़ताल की तो उन्होंने बताया कि यह कोई इंसानी बच्चा नहीं है बल्कि उस बकरी ने एक बकरी के बच्चे को ही जन्म दिया है। उन्होंने बताया कि वह बच्चा इंसान के जैसा इसलिए लग रहा है क्योंकि उस बकरी के बच्चे के शरीर में पानी की मात्रा काफी ज्यादा बढ़ गई है। डॉक्टर के द्वारा ऐसी भी संभावना जताई जा रही है कि इस बकरी के बच्चे की मौत उसकी मां के गर्भ में ही हो गया होगा। जिसकी वजह से बकरी का बच्चा इस आकार में पैदा हुआ। लोगों के शक को दूर करने के लिए एक रिसर्च टीम ने इस बच्चे को अपने लैब में रखवाया है। ताकि बाद में उस बच्चे से जुड़े रहस्य का पर्दाफाश किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here