क्या सच में राहुल गाँधी ने खाया नॉन-वेज, जानिये वायरल हो रही खबर की सच्चाई

0
1348

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा के बीच विवाद खड़ा हो गया है। नेपाली मीडिया में छपी खबर के मुताबिक, राहुल गांधी ने नेपाल में नॉनवेज खाना खाया। इस खबर के जंगल में आग की तरह फैलने के बाद नेपाल के वूटू रेस्‍टोरेंट ने फेसबुक पर सफाई जारी कर दी। रेस्‍त्रां ने दावा किया कि राहुल गांधी ने वेज खाना खाया था और उनके मेन्‍यू के बारे में रेस्‍टोरेंट की ओर से मीडिया में कोई बयान नहीं दिया गया। रेस्‍टोरेंट की सफाई के बाद मामला थमता दिख रहा था, लेकिन भारतीय चैनल ने रेस्‍टोरेंट के वेटर से बात कर ली। वेटर कह रहा है कि राहुल गांधी ने चिकन कुरकुरे और नेपाली नॉनवेज डिश नेवारी खाई। कहानी एकदम उलझ गई है। आखिर किसे सच माना जाए, वेटर को या रेस्‍टोरेंट के स्‍टेटमेंट को? वेज और नॉनवेज से अलग इस खबर के कई और पहलू भी हैं।

नेपाल यात्रा के दौरान- राहुल गांधी के नॉनवेज खाने को लेकर पूरा विवाद इस तर्क के आधार पर खड़ा हुआ है कि उन्‍होंने हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। राहुल गांधी 31 अगस्‍त को नेपाल पहुंचे थे। पीएम नरेंद्र मोदी बिम्‍सटेक समिट में हिस्‍सा लेने के लिए 31 अगस्‍त को ही नेपाल पहुंचे थे। राहुल गांधी 31 को नेपाल में रुकने के बाद अगले दिन ल्‍हासा के लिए निकल गए, क्‍योंकि कैलाश मानसरोवर के लिए वहीं से रास्‍ता जाता है। एक सवाल यह भी उठ रहा है कि आखिर राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा कहां से शुरू मानी जाए? तर्क दिया जा रहा है कि नेपाल तो स्‍टॉपेज मात्र है। असल यात्रा तो तिब्‍बत पहुंचने पर ही शुरू होगी, क्‍योंकि कैलाश मानसरोवर तिब्‍बत में है, नेपाल में नहीं।

has rahul gandhi eaten non veg

पहले भी वायरल हुई थी खबर– राहुल गांधी कुछ महीने पहले कर्नाटक गए थे। तब खबर उड़ी कि वह मांसाहार करने के बाद मंदिर गए। इस खबर की पड़ताल एक पत्रकार ने की तो पाया एक लोकल रिपोर्टर ने राहुल गांधी के स्‍टाफ को मछली ले जाते देखा था। उससे जब पूछा गया कि उसे कैसे पता कि यह मछली राहुल गांधी के लिए ही ले जाई गई थी। इस पर उसने जवाब दिया कि मैंने मछली ले जाते देखा, मुझे खबर मिल गई, अब राहुल गांधी ने मांसाहार नहीं किया तो वह खुद आकर बता देंगे। कई बार खबरें इस प्रकार से भी बवाल मचा देती हैं। मौजूदा विवाद की बात करें तो नेपाल का रेस्‍टोरेंट कह रहा है, वेज खाया। वेटर कह रहा है नॉनवेज खाया। किस पर यकीन करें, मामला 50-50 है। कुछ भी कहना मुश्किल।

जाहिर है बार बार राहुल गाँधी पर ऐसे आरोप लगाकर उनके राजनैतिक दुश्मन लगातार उन्हें हिन्दू विरोधी बताने में लगे हुए है|

Previous articleलोग पूछ रहे है की राफेल क्या है और अभी तक हमारे देश में क्यों नहीं आया: चिदंबरम
Next articleजब कारगिल युद्ध में विक्रम बत्रा ने पाकिस्तानियो को गोली मारते हुए कहा “ये लो माधुरी दीक्षित”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here