लोग पूछ रहे है की राफेल क्या है और अभी तक हमारे देश में क्यों नहीं आया: चिदंबरम

0
400

नई दिल्ली: राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस का बीजेपी सरकार और पीएम मोदी पर हमला लगातार जारी है। राफेल की खरीद को लेकर राहुल गांधी पहले ही हर मंच से बीजेपी सरकार और पीएम मोदी के खिलाफ हमला बोलते रहे हैं, वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने भी मोदी सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए आरोपों की बौछार की है।

लोग जानना चाहते है क्या है ये विमान– वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि लोग पूछ रहे हैं कि ये विमान क्या है, अभी तक हमारे देश में एक भी नहीं आया। उन्होंने कहा कि विमान को इतनी जल्दबाजी में खरीदने की क्या जरूरत थी? क्या कभी आपने कभी ऐसी खरीददारी की है, जिसकी डिलीवरी डेट 7 साल बाद की हो?

जेपीसी जांच हो– पी. चिदंबरम ने ये बातें राजधानी दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान कहीं। पहले भी वो लगातार राफेल सौदे पर हमला बोलते रहते हैं। उन्होंने एक बार फिर मोदी सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि तमाम दावों के बावजूद एक भी विमान अभी तक भारत क्यों नहीं आया। साथ ही उन्होंने इस मामले की जांच जेपीसी से कराने की मांग की।

chidambaram-attack-on-bjp-at-rafale-deal

राहुल भी घेर रहे है-  बता दें कि राफेल के मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने है। राहुल गांधी लगातार बीजेपी सरकार और पीएम मोदी पर हमला बोलते रहे हैं। राहुल का आरोप है कि जो विमान कांग्रेस के समय में 520 करोड़ में खरीदा जा रहा था वो अब 1600 करोड़ में क्यों खरीदा गया? राहुल गांधी जेपीसी से राफेल सौदे की जांच कराने की मांग कर रहे हैं।

लगातार घेर रही है कांग्रेस- आपको बता दे की राफेल मुद्दे को छोड़ने के लिए कांग्रेस तैयार नहीं है और और अब इसे देशव्यापी मुद्दा बना रही है| बीते दिनों कांग्रेस मुख्यालय में हुई एक बैठक में तय किया गया की सभी नेता प्रेस की सहायता से इस मामले को अपने अपने क्षेत्रो में लेकर जाएगे| रणदीप सिंह ने कहा था की हमे तैयारी की है की राफेल के मुद्दे में सरकार को कैसे घेरा जाए और कौन कौन सी वो बातें है जो जनता से छुपी जा रही है और वो बाते उन्हें पता चलनी चाहिए| इस मीटिंग में ये भी तय हुआ था की इस स्कैम के बारे में जनता का जानना बहुत जरूरी है जिससे बीजेपी की सच्चाई आम जनता को पता चल सके| इससे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता राज बब्बर ने भी सर्कार को घेरा था और कहा था की जिन्हें साइकिल नहीं बनाने नहीं आती मोदी सरकार ने उन्हें राफेल बनाने का कॉन्ट्रैक्ट दे दिया है|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here