कश्मीर और तीन तलाक पे हुमा कुरेशी का आया बड़ा बयान

0
1258
Huma Qureshi's big statement on kashmir and 3 talak

देश के सबसे संवेदनशील मुद्दों में से हैं तीन तलाक , जिसके बारे में कुछ भी कह देने पे बड़ा बवाल खड़ा हो जाता हैं | बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री और गैंग्स ऑफ़ बासेपुर से अपनी पहचान बनाने वाली हुमा कुरेशी ने तीन तलाक को बहुत ही गलत बताया हैं |

Huma Qureshi's big statement on kashmir and 3 talak

पढ़िए क्या कहा हुमा ने

दिल्ली की एक ज्वैलरी स्टोर की ओपनिंग सेरेमनी में पहुंची हुमा ने कहा कि तीन तलाक का काफी पेचीदा औऱ संजिदा मुद्दा है, मुझे लगता है कि मुस्लिम समुदाय को आगे आकर कोई फैसला लेना चाहिए, जो भी बदलाव आना है अगर वो मुस्लिम समुदाय के अंदर से आए तो बेहतर है।

ये बात मुझे भी परेशान करती हैं – हुमा

हुमा ने कहा की जब वह इस चीज के बारे में सोचती हैं तो उन्हें बहुत परेशानी होती हैं और वो इसके खिलाफ हैं | देश में महिलायें काफी जागरूक हो चुकी हैं लेकिन हर किसी को इस दंश से मुक्ति मिलनी चाहिए, ये मुद्दा मुझे भी काफी परेशान करता है। एक रेवोल्यूशन छिड़ चुका है जहां महिलाएं आगे आ रही हैं, बढ़चढ़ कर जिम्मेदारी उठा रहीं हैं लेकिन मुझे पता है कि भारतीय महिलाओं को इस मामले में एक लंबा सफर तय करना है।

कश्मीर के बारे में ये कहा

हुमा ने कश्मीर में चल रहे तनाव के बारे में अपनी राय रखते हुए कहा की वहां जो हो रहा हैं उसे मीडिया गलत तरीके से दिखा रहा हैं | कश्मीर बहुत संकट में हैं और सरकार को इसके लिए आगे आना चाहिए | उन्होंने कहा की मैं 6 साल की उम्र से कश्मीर में बम फूटते देख रही हूं, इस बात के लिए मेरा दिल हमेशा कचोटता है लेकिन अभी बस यही कहना चाहती हूं, हालात खराब होने के बावजूद धरती की जन्नत में बहुत कुछ ऐसा है जिसे देश के हर नागरिक को जानना चाहिए।

हुमा कुरेशी हमेशा अपनी बेबाक राय के लिए जानी जाती हैं | चाहे तीन तलाक हो या कश्मीर मुदा या फिर सोनू निगम आजान विवाद हर मुद्दे पे उन्होंने खुल के अपनी राय रखी हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here