शाहजहांपुर: बीजेपी नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज ,जूलूस में बटवा रहा था मिठाई

0
936
lawsuit against bjp leader was distributing sweets in Procession

यूपी चुनावों के दौरान , चुनाव आयोग काफी सख्त हैं और किसी भी अवहेलना को वर्दाश्त नहीं करा रहा हैं | नगर विधानसभा के बीजेपी प्रत्याशी सुरेश कुमार खन्ना के जुलूस में पानी पिला रहे और मिठाई बांट रहे लोगों पर मुकदमे दर्ज किए गए हैं। जब बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध किया तो पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी भी हुई। जिसके बाद मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वहीं केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज का आरोप है कि पुलिस सत्ताधारी नेताओं के इशारे पर काम कर रही है।

lawsuit against bjp leader was distributing sweets in Procession
दरअसल नगर विधानसभा प्रत्याशी सुरेश कुमार खन्ना के जुलूस को शहर में अनुमति मिली थी। जिसके चलते जुलूस चौक से शुरू हुआ। रास्ते में जुलूस के लिए पानी पिलाने का इंतजाम किया गया था। कुछ लोग जुलूस में शामिल लोगों को मिठाईयां बांट रहे थे। एसपी सिटी कमल किशोर के मुताबिक पुलिस ने पानी पिलाने वाले और मिठाई बांटने वाले तीन लोगों के खिलाफ चुनाव आचार संहिता का मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं पानी-मिठाई को अपने कब्जे में ले लिया है। जब बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया तो पुलिस और भाजपाइयों में झड़प भी हुई। पुलिस की इस कार्रवाई को सपा के एक नेता के इशारे पर किया गया। केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज ने कहा कि सपा का दीया बुझने वाला है इसलिए ज्यादा तेजी से आग उगल रहा है। वहीं केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज का कहना है कि जुलूस में किसी भी तरह की आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया गया है। पुलिस सत्ता पक्ष के दबाव में आकर काम कर रही है। ये सत्ता पक्ष के नेताओं की साजिश का हिस्सा है।

जाहिर हैं की यूपी चुनाव प्रचार के दौरान चुनाव आयोग के कई सारे नियमो की धज्जिया उड़ाई गई जिसके कारण आयोग ने सख्त होते हुए ये कार्यवाही की हैं और आगे किसी को भी ऐसा ना करने का निर्देश दिया हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here