नदी संरक्षण के लिए पत्नी संग बनाये इस गाने के चलते विवादों में फसे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

0
505

जनता को नदियों का महत्व बताने और अपने काम को प्रभावी ढंग से जनता तक पहुचाने के लिए महाराष्ट्र के मुखिया देवेन्द्र फडणवीस ने अपनी पत्नी अमृता के साथ मिलकर एक गाना रिकॉर्ड किया है | इस गाने में वो अपनी पत्नी के साथ नजर आ रहे है जिसे सोनू निगम और देवेन्द्र की पत्नी अमृता ने गाया है और इस गाने का नाम है “मुंबई रिवर एंथम” | ये गाना लांच होने के साथ ही जितनी तेजी से वायरल हुआ उतनी ही तेजी से विपक्ष ने देवेन्द्र को इस गाने के लिए घेरना शुरू कर दिया | एनसीपी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि सीएम की पत्नी की गायकी को बढ़ावा देने के लिए इस गाने में न केवल मुख्यमंत्री ने हिस्सा लिया है बल्कि मुंबई शहर के बड़े अधिकारियों को भी इसका हिस्सा बनाया गया है। एनसीपी नेता जितेन्द्र आवड ने कहा कि अधिकारियों को अपनी मर्यादा का ख्याल रखना चाहिए था। आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रीति शर्मा मेनन ने इस वीडियो पर हैरानी जाहिर की है। मनसे ने भी वीडियो में सीएम की पत्नी के होने को लेकर सवाल उठाए हैं।

Maharashtra Chief Minister in controversy due to this song made with his  wife for river conservation

विवादों में फसा-

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उनकी पत्नी अमृता फडणवीस इस गाने को लेकर विवादों में घिर गए हैं। विपक्ष से लेकर सोशल मीडिया तक पर आलोचनाओं का दौर चल रहा है। पेशे से बैंकर और शौकिया सिंगर सीएम की पत्नी अमृता की आवाज और एक्टिंग के साथ एक गाना रिकॉर्ड किया गया है। टी सीरिज के बैनर तले यह गाना नदियों के संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए शूट किया गया है। विवाद की सबसे बड़ी वजह गाने में सीएम देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र पुलिस समेत कई अफसरों की मौजूदगी है। इस गाने में देवेंद्र फडणवीस सिंगर सोनू निगम की आवाज पर होंठ हिलाते नजर आ रहे हैं।

आते ही हो गया वायरल –

यह गाना यू ट्यूब पर रिलीज होते ही वायरल हो गया है। इस गाने में मुंबई में बढ़ते प्रदूषण और नदियों पर पड़ने वाले इसके प्रभाव को बताने का प्रयास किया गया है। गाने में लीड रोल में महाराष्ट्र के सीएम की वाइफ हैं। रिवर एंथम के बीच में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार, मुंबई महानगरपालिका के आयुक्त अजय मेहता और राज्य सरकार के कई अधिकारी नजर आ रहे हैं। बता दें कि कई मौकों पर अमृता पहले भी राज्य सरकार के सामजिक सरोकार से जुड़े कामों में सक्रिय रूप से भागीदारी दिखा चुकी हैं।

आज के समय में नेता के द्वारा किये गए किसी भी अच्छे काम की आलोचना करना विपक्ष का पेशा बन गया | हालाँकि मुख्यमंत्री के इस गाने को जनता के बीच खूब सराहा जा रहा है और उनके इस कदम को मुंबई के हित में बताया जा रहा है लेकिन विपक्ष के नेताओं ने अपनी जुबान इस गाने को लेकर लम्बी करली है और लगातार आलोचना कर रहे है |

देखे विडियो –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here