आपकी ओरल हेल्थ कर सकती है आपकी सेक्स लाइफ को प्रभावित

0
887

आपकी ओरल हेल्थ आपकी सेक्स लाइफ को प्रभावित कर सकती है। हाल ही में एक ऐसी ही रिसर्च हुई है जिसमें ओरल हेल्थ और सेक्स लाइफ का संबंध बताया गया है। रिसर्च के मुताबिक, यदि आपकी सेक्स लाइफ अच्छी नहीं है तो आपको डेंटल चेकअप करवाना चाहिए क्योंकि डेंटल हेल्थ आपके प्यार और खुशी का सबूत है।

आपकी ओरल हेल्थ कर सकती है आपकी सेक्स लाइफ को प्रभावित (health)

रिसर्च में देखा गया कि जिनका लव रिलेशनशिप अच्छा है उनकी ओरल हेल्थ उन लोगों से कहीं बेहतर होती है जिनकी लव या सेक्स लाइफ अच्छी नहीं है।

रिसर्च में पाया गया कि जो लोग प्यार में होते हैं, वे खुद पर अधिक ध्यान देते हैं, जिनमें डेंटल हेल्थ भी शामिल है। ऑस्ट्रेलिया की क्वींसलैंड यूनिवर्सिटी के शोधकर्ता ग्रेस ब्रैंज्र्डपोर्न खुद इस बात से हैरान है। शोधकर्ताओं का ये भी कहना है कि जो लोग इमोशनली अपने लाइफ पार्टनर से दूर होते हैं, वे भी डेंटल चेकअप और डेंटल केयर करने से कतराते हैं।

रिसर्च के नतीजे
शोधकर्ता का कहना है कि हमारे शोध के नतीजों से पता चलता है कि जो लोग इमोशनल इंटीमेसी से बचने की कोशिश करते हैं या अधिक टेंशन में रहते हैं उनका पार्टनर उन्हें जरूरत के समय छोड़ भी सकता है. ऐसे लोगों की ओरल हेल्थ खराब होने की आशंका भी अधिक होती है। ओरल हेल्थ भी अच्छी होती है क्योंकि वे इसकी ज्यादा केयर करते हैं।  ये रिसर्च जर्नल ऑफ क्वालिटी ऑफ लाइफ रिसर्च में पब्लिश हुई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here