पीएम ने वाराणसी में किया 800 की योजनाओं का शिलान्यास, फ्रेच राष्ट्रपति ने बांधे मोदी के तारीफों के पुल

0
555

फ्रेंच राष्ट्रपति ने जहाँ मोदी की तारीफ की तो वही ट्रम्प की चुटकी भी ली |

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मेजवानी और उनकी कार्यशैली की हर कोई तारीफ करता और आज ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला वाराणसी में जब मैक्रो ने मोदी की जमकर तारीफ की | मोदी ने आज वाराणसी में आठ सौ करोड़ की योजनाओं का शुभारम्भ किया और इस दौरान उन्होंने एक ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाकर उसकी शुरू की |

Prime Minister laid the foundation stone of 800 plans in Varanasi

ये बोले मोदी –

‘ये मेरा सौभाग्य है कि वाराणसी की विकास की अनेक योजनाओं का शिलान्यास करने का अवसर मिला लेकिन मैं आज बनारस के लोगों को धन्यवाद भी करना चाहता हूँ।’ उन्होंने कहा कि काशी और पटना को जोड़ने के लिए एक नई और तेज रेल सेवा शुरू हुई है। जनसेवा के लिए रेल का उपयोग कैसे हो, ये इसका नतीजा है। पीएम ने कहा कि आने वाले दिनों में हमारा लक्ष्य आठ लाख परिवारों को मकान देना है। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मोदी ने कहा कि हमें स्वच्छता के अभियान को आगे बढ़ाना है और ‘वेस्ट को वेल्थ’ में बदलना है। कबाड़ में से काम की चीज़े बन सकती है। पीएम ने कहा कि DLW काशी की औद्योगिक पहचान; भारत सरकार इसके निरंतर विकास और अपग्रेडेशन के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि आज हम waste से wealth की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और कचरा महोत्सव का आयोजन इसी का प्रतीक है। मोदी ने कहा कि बनारस में पर्यटन की अपार संभावनाएं; यह धरती हमारे पूर्वजों की देन है और हमें इसे स्वच्छ रखना है।   मोदी ने कहा कि ‘आयुष्मान भारत’ योजना के तहत गरीब परिवारों को 5 लाख तक का अस्पताल का खर्च उपलब्ध कराया जाएगा और आरोग्य की दिशा में यह अत्यंत महत्त्वपूर्ण सिद्ध होगा। पीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की कोशिशों से उत्तर प्रदेश में पहले की तुलना में अब धान की खरीदी चार गुना बढ़ गई है। किसानों को उनकी पैदावार का पैसा मिलने का अवसर प्राप्त हुआ है। पीएम ने कहा कि हमारे बच्चे कुपोषण मुक्त हों, इसके लिए हमने प्रधानमंत्री पोषण मिशन योजना के तहत गरीब और मध्यम वर्गीय परिवार को सहयोग उपलब्ध कराने का बीड़ा उठाया है।

Modi's big statement in this work we are ahead

मैक्रो ने की मोदी की तारीफ, ट्रम्प पे ली चुटकी –

मैक्रों ने पीएम मोदी की मौजूदगी में कहा कि प्रधानमंत्री जी, आपने एक सपना देखा था और हमने उसे पूरा कर दिखाया। यह इस इंटरनेशनल सौर गठबंधन के बारे में था। दो साल पहले, यह मात्र एक विचार था और हम सबने इस पर तेजी से काम करने का फैसला किया और आज इसमें बड़ा परिवर्तन देखा जा सकता है।

इमैनुएल मैक्रों अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन की स्थापना पर आयोजित सम्मेलन में बोल रहे थे। वहीं, उन्होंने बातों ही बातों में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चुटकी ले ली। बिना नाम लिए मैक्रों ने ने पेरिस जलवायु समझौते से पीछे हटने पर बिना नाम लिए ट्रंप पर तंज कसा। बता दें, दुनिया में केवल अमेरिका ऐसा देश है जो अब इस समझौते का हिस्सा नहीं है।

Previous articleबिहार में जली लालटेन, बीजेपी और जेडीयू की बत्ती गुल, इतराए तेजप्रताप ने ली नितीश पर चुटकी
Next articleतस्वीर में दिखाई दे रही है बच्ची आज बन चुकी है ,देश की फेवरेट अभिनेत्री क्या आपने पहचाना…….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here