तस्वीर में दिखाई दे रही है बच्ची आज बन चुकी है ,देश की फेवरेट अभिनेत्री क्या आपने पहचाना…….

0
1145
बॉलीवुड आज एक से बढ़कर एक हसीना से भरा पड़ा है जो अपनी अदाकारी और खूबसूरती से लोगों को अपना दीवाना बनाती आई है। उनकी अदाकारी के किस्से देश में ही नहीं विदेश में भी फैले हुए हैं। देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में उनके अनगिनत फैन हैं।  ऐसी बहुत सी अदाकाराएं हैं ,जो अपने समय की बहुत ही मशहूर अदाकारा रह चुकी हैं, और बॉलीवुड से या तो संन्यास ले चुकी हैं और कुछ इस दुनिया को अलविदा भी कह चुकी हैं।  जैसे अभी बीते कुछ दिन पूर्व श्रीदेवी हम सब को अलविदा कह मौत की नींद में सो चुकी हैं। आज हम इस पोस्ट में ऐसे ही एक अभिनेत्री की बात करने जा रहे हैं, जिन्हें किसी पहचान की जरूरत नहीं है लोग उनके दीवाने थे और आज भी हैं। जो सालों पहले बॉलीवुड पर राज किया करती थी।
जी हां इस तस्वीर में दिखाई देने वाली छोटी सी बच्ची मनीषा कोइराला है। मनीषा कोइराला को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। इसलिए उसने काफी कम उम्र में ही अपनी शुरू कर गई थी। उन्होंने छोटी उम्र से ही उन्होंने फिल्मों में नाम कमाना शुरु कर दिया था। उन्होंने सबसे पहले कुछ नहीं पहले फिल्मों में अभिनय किया।  बाल कलाकार के रूप में उन्होंने अपनी अच्छी खासी पहचान बना ली थी।
1990 में उन्होंने अपनी पहली फिल्म सौदागर से बॉलीवुड में कदम रखा। जिसमें उनके किरदार को बहुत ही सराहा गया। वैसे तो बॉलीवुड में उन्होंने बहुत सी फिल्में अलग-अलग किरदारों में बहुत सारे नेताओं के साथ काम किया परंतु बॉलीवुड की सबसे अधिक मूवी उनकी अजय देवगन के साथ रही है धनवान ,लज्जा  कच्चे धागे, कंपनी, हिंदुस्तान की कसम ,और महबूबा आदि । उनकी जोड़ी को उस समय काफी पसंद भी किया जाता था।
यदि उनके निजी जीवन की बात की जाए तो वे अपने जीने की जीवन में बहुत ही अच्छी और सरल स्वभाव की थी। 19 जून 2010 को उन्होंने एक नेपाली बिजनेसमैन सम्राट दहाल से शादी कर ली थी। हालांकि उन दोनों की शादी ज्यादा समय तक नहीं चली क्योंकि 2 साल बाद ही उनका तलाक हो गया। बाद में 2012 में मनीषा कोइराला को ओवरी कैंसर जैसी भयंकर बीमारी से भी गुजरना पड़ा। लेकिन उसे भी हरा कर उन्होंने जिंदगी की जीत अपने जीवन में वापसी की। बहरहाल अब में स्वास्थ्य और भगवान की दुआ से हमेशा ही रहे ।

आशा है कि जल्द ही बॉलीवुड मैं एक Grand वापसी के साथ कम बैक करें जिससे उनके प्रशंसकों को उनका एक अलग अंदाज देखने का मौका फिर से मिले।

Previous articleपीएम ने वाराणसी में किया 800 की योजनाओं का शिलान्यास, फ्रेच राष्ट्रपति ने बांधे मोदी के तारीफों के पुल
Next articleXiaomi RedMi Note 5

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here