आज रायबरेली में किस पर रहेगा प्रियंका गाँधी का निशाना

0
900
Priyanka Gandhi In Rae Bareli, today

उत्तर प्रदेश में अन तीसरें चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार तेज हो रहा हैं. आज तीसरे चरण के चुनाव प्रचार का आख़री दिन हैं.और अभी तक प्रियंका गाँधी किसी भी चुनावी सभा में दिखाई नहीं दी हैं. लेकिन आज कांग्रेसियों की अपनी आला कमान से ये शिकायत भी दूर हो गयी. प्रियंका गांधी कयासों और अनिश्चितता के बाद आज आखिरकार पार्टी के गढ़ रायबरेली में प्रचार के लिए उतरेंगी. लेकिन अभी यहाँ प्रियंका केवल कांग्रेस का ही प्रचार नहीं करेंगी बल्कि सपा ले उम्मीदवारों के लिए भी वोट मांगती नज़र आयेंगी. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी लोकसभा में रायबरेली का प्रतिनिधित्व करती हैं जबकि राहुल बगल के अमेठी क्षेत्र से सांसद हैं. सोनिया गांधी अब तक चुनाव अभियान से दूर हैं. अमेठी और रायबरेली के विधानसभा क्षेत्रों में क्रमश: उत्तर प्रदेश में 23 और 27 फरवरी को होने वाले चौथे और पांचवे चरण के चुनाव में वोट डाले जायेंगे.

Priyanka Gandhi In Rae Bareli, today

यहाँ सपा से गठबंधन के बाद अलग अलग सीटों पर दोनों ही दलों के नेता खड़े हैं ऐसे में प्रियंका कू भी केवल कांग्रेस के प्रत्याशी के लिए वोट मांगना अखरेगा. लेकिन ये तय हैं कि प्रियंका गाँधी के निशाने पर सिर्फ भाजपा के अमित शाह, प्रधानमंत्री मोदी ही नहीं होंगे बल्कि वे स्मृति ईरानी पर भी ज़ुबानी वार करने में कोई कोताही नही बरतेंगी.
अभी भी इस बात में संशय बरक़रार हैं कि प्रियंका गाँधी वाड्रा जन सभा को सम्बोदिथ करेंगी या नहीं. लेकिन आगे प्रियंका ने अपने गढ़ में भाषण दिया तो भाजपा के कुछ लोगों पर निशाना होना तय हैं.

आपको याद दिला दें कि सपा और कांग्रेस में गठबंधन प्रियंका गाँधी की कोशिशों के बाद ही हुआ हैं.कांग्रीसियों को उम्मीद हैं कि आज प्रियंका गांधी वाड्रा अगर भाषण देती हैं तो वो विनय कटियार को आड़े हाथों जरुर लेंगी. पिछले महीने बीजेपी के तेज-तर्रार नेता विनय कटियार ने तंज कसा था कि उनकी पार्टी में प्रियंका गांधी से ज्यादा खूबसूरत प्रचारक हैं.

हाल ही में प्रधानमंत्री द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर की गयी टिपण्णी के विषय में भी प्रियंकागाँधी बोल सकती हैं. लेकिन अभी तो हम केवल कयास ही लगा सकते हैं. उम्मीद हैं प्रियंका गाँधी वाड्रा कांग्रीसियों व रायबरेली की जनता के लिए कुछ तो जरुर बोलेंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here