गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनी तो दस दिन में किसानो का कर्ज माफ़ : राहुल गाँधी

0
1372
Rahul Gandhi said if Congress forms govt in Gujarat farmers debt will be waived in ten days:

पहले चरण के चुनाव के बाद नेताओं की रैलियां गुजरात में जारी हैं और उनके वादे और लम्बे होते जा रहे हैं | मचे घमासान के बीच कांग्रेस के भावी अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को बनासकांठा की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा, ‘जैसे पिक्चर फ्लॉप होती है, वैसे ही भाजपा की विकास यात्रा फ्लॉप हो गई। गुजरात का चुनाव हो रहा है और मोदी जी कभी जापान, पाकिस्तान, अफगानिस्तान की बात करते हैं। गुजरात का चुनाव है, थोड़ी गुजरात की बात कर लो।’ राहुल गांधी ने कहा कि आज गुजरात का किसान परेशान है। अगर गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनी तो 10 दिन के अंदर किसानों का कर्ज माफ होगा।

Rahul Gandhi said if Congress forms govt in Gujarat farmers debt will be waived in ten days:

रात रात भर लोगो को लाइन में लगा दिया मोदी जी ने – राहुल

राहुल गांधी ने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा हमला बोला। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने काले धन का नाम लेकर इस देश के गरीब का, मजदूर का, छोटे व्यापारी का पैसा ले लिया। उन्होंने एक गरीब आदमी को रात-रात भर लाइन में लगा दिया। 15 लाख रुपए देने की बात कही और 15 पैसे भी नहीं दिए। राहुल ने कहा कि नोटबंदी से उन्होंने इस देश के लोगों का आधा पैसा छीन लिया और उसके बाद गब्बर सिंह टैक्स यानी जीएसटी लाकर कारोबारियों की कमर तोड़ दी।

अब पीएम भ्रष्टाचार पे नहीं बोलते – राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी एक भी रैली में, एक भी भाषण में भ्रष्टाचार का जिक्र नहीं किया। वो भ्रष्टाचार पर बिल्कुल नहीं बोलते, क्योंकि अमित शाह के बेटे जय शाह का नाम एक मामले में घिरा हुआ है। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल देश के चंद बिजनेसमैनों के लिए काम कर रहे हैं। उनका लोन माफ करने में लगे हैं। उन्हें देश के किसानों की, युवाओं के रोजगार की या गरीबों के हित की कोई चिंता नहीं है।

जाहिर हैं की पहले चरण के चुनाव के बाद कांग्रेस और बीजेपी की स्थति कुछ क्लियर नहीं हो रही हैं क्योकि दोनों पार्टियाँ इस चुनाव में पहले चरण के बाद खुद को जीता हुआ बता रही हैं और कह रही हैं उनकी सरकार बनेगी | हालाँकि कांग्रेस ने अपने सत्ता की अधिक दावेदारी पेश की हैं जिसके चलते उसका मजाक भी बनाया गया हैं | गुजरात का रुख इस बार साफ़ नहीं दिख रहा हैं क्योकि कांग्रेस और बीजेपी में पहली बार 22 साल बाद इतनी बड़ी टक्कर हैं और जनता असमंजस में हैं की वोट किसे देवे |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here