अपने पिता के हत्यारों को लेकर राहुल ने कही ये बड़ी बात, मोदी सरकार पे सीधा निशाना

0
696

कांग्रेस ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गाँधी सुर्ख़ियों में है क्योकि आजकल वो अपने सिंगापूर वाले भाषण से सबका दिल जीत रहे है तो वही विरोधी उनके कुछ शब्दों का जमकर मजाक बना रहे है | राहुल गाँधी आजकल सिंगापूर में है और आज IIM के भूतपूर्व छात्रों से बातचीत के एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान राहुल ने कहा कि राजनीति में हम ऐसी ताकत का सामना करते हैं जो दिखाई नहीं देती है, मगर आपको नुकसान पहुंचा सकती है। उन्होंने कहा कि हमने हमारे पिता के हत्यारों को माफ कर दिया है। कारण चाहे जो भी हो, मुझे किसी भी प्रकार की हिंसा पसंद नहीं है। मैं 14 साल का था जब दादी की हत्या हुई थी मेरे पिता की हत्या हुई। जब आप 15 लोगों से सुबह, दोपहर और रात तक घिरे रहते हुए विशेष वातावरण में रहते हैं। मुझे नहीं लगता कि यह एक विशेषाधिकार है। राहुल ने कहा कि भविष्य की रणनीति के लिए वर्तमान के प्रश्नों पर ध्यान देना जरूरी है। कांग्रेस इन प्रश्नों का समाधान जनता के बीच जा कर चर्चा के जरिये निकालेगी।

rahul said he Forgiven his father's killers

मोदी सरकार को घेरा –

उन्होंने कहा कि राजनीति में, जब आप गलत बलों का सामना करते हैं औऱ आपका एक स्टैंड है तो तो आप मरेंगे।भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला करते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस सब को साथ ले कर आगे बढ़ना चाहती है, जबकि भाजपा देश के लिए महत्वपूर्ण फैसलों में भी सब को साथ रखने में विश्वास नहीं रखती। राहुल ने कहा कि शिक्षा क्षेत्र में गुणवत्ता सुधार के लिए सार्वजनिक शिक्षा प्रणाली को मजबूत करने की आवश्यकता है, संस्थानो को ज्यादा स्वायत्तता और फंड उपलब्ध कराने की भी आवश्यकता है।  राहुल ने कहा कि जब हम महत्वपूर्ण मुद्दों पर भाजपा से संपर्क करते हैं, जैसे कि भूमि अधिग्रहण, जीएसटी, वे हमारी बात नहीं सुनना चाहते थे। यहां तक कि भाजपा के नेताओं को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ यही दिक्कत है। उन्होंने कहा कि मेरे अनुभव में, अगर आप लोगों को एक साथ नहीं लेते हैं, तो आप काम पूरा करने में सक्षम नहीं होंगे। आपको आम सहमति बनाने की आवश्यकता है। राहुल ने कहा कि अपर्याप्त नौकरियों के कारण देश में आक्रोश पनप रहा है। लघु एवं माध्यम उद्योगों को सशक्त और खेती को उन्नत बनाकर नौकरियों के ज्यादा अवसर पैदा किये जा सकते हैं। लेकिन, वर्तमान में आर्थिक सहायता का अधिकांश हिस्सा 10-15 कंपनियों को जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में किसान जितना पैसा खेती में लगा रहा है, उतना उसको मिल नहीं रहा, क्योंकि, सरकार से उसे सहयोग नहीं मिल रहा। तकनीक और आधुनिकीकरण से किसान को सशक्त बनाकर विनिर्माण के अवसर देने होंगे।

Bipal Kumar sworn in as CM of tripura in the presence of Modi

महिला अधिकारों का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि मेरी प्राथमिकता महिलाओं को राजनैतिक रूप से सशक्त करने की है| मैं और मेरी पार्टी के सदस्य इस दिशा में काम कर रहे हैं।

Previous articleउद्योग और वाणिज्य के साथ नागरिक उड्डयन भी संभालेगे सुरेश प्रभु
Next articleरोज अपनी बेटी के साथ गलत करता था ,यह पिता लेकिन एक बेटी ने उठा लिया ऐसा कदम जिसके बाद………

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here