रिषभ पन्त की शानदार पारी से जीती दिल्ली

0
802

आईपीएल में हर एक दिन एक नया रिकॉर्ड बनता जा रहा हैं और एक नया खिलाडी नए कारनामे को लेकर सामने आ रहा हैं | कल के मैच में दिल्ली ने गुजरात को हरा दिया और इस मैच के हीरो रहे रिषभ पन्त जिन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की |

कुछ ऐसा रहा मैच

209 रन के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाजों ने धमामकेदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को एकतरफा बना दिया और 17.3 ओवर में ही 214 रन बना 7 विकेट से मैच जीत लिया। दिल्ली के इस जीत के नायक रहे ऋषभ पंत जिन्होंने 93 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल मैच को दिल्ली को झोली में डाल दिया। इससे पहले टॉस हार कर पहेल बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात लॉयंस ने कप्तान सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक की शानदार बल्लेबाजी के चलते 208 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया लेकिन ऋषभ पंत के करिश्माई पारी के आगे यह लक्ष्य छोटा पड़ गया।

Rishabh Pants great innings

पन्त ने बरसाए रन

209 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को 24 रन पर ही पहला झटका लग गया। साथ ही 10 से ज्यादा रन रेट बनाने का दबाव। लेकिन तीसरे नंबर पर पर बल्लेबाजी करने उतरे ऋषभ पंत ने अगले कुछ ही ओवर में अपने ताबड़तोड़ बैटिंग से दवाब गुजरात के गेंदबाजों पर ला दिया। ऋशभ पंत ने 43 गेंद पर 97 रन की यादगार पारी खेली। ऋषभ कितनी आक्रामक पारी खेल रहे थे इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि पंत ने इस पारी में 9 छक्के और 6 चौके लगाए। दिल्ली के सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन ने भी ऋषभ का बखूबी साथ देते हुए 31 गेंद में ताबड़तोड़ 61 रन बनाए। दिल्ली के अन्य बल्लेबाज करुण नायर (12), श्रेयर अय्यर (14) और कोरी एंडरसन ने 18 रन बनाए।

दिग्गज ने की तारीफ

ऋषभ पंत की शानदार पारी की तारीफ से मास्टचृर ब्लॉस्टर सचिन तेंदुलकर भी खुद को रोक नहीं पाए। सचिन ने ट्वविटर पर ऋषभ की तारीफ करते हुए लिखा, ‘मैंने आइपीएल के दसों सीजन में जो भी बेहतरीन पारियां देखी है ऋषभ पंत की यह पारी भी उनमें से एक है’। किसी नौजवान के लिए ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन की तरफ से तारीफ के यह शब्द किसी वर्ल्डकप से कम नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here