सैमसंग ने दिया आईआईटी के स्टूडेंट्स को सबसे बड़ा सैलरी ऑफर

0
1419
Samsung offered biggest salary to IIT students

आईआईटी भारत के प्रतिष्ठित शिक्षा संस्थानों में से एक है. आईआईटी में अब  प्लेसमेंट भी  शुरू हो गये है. ये वो समय होता है जब आपको IITian को मिलने वाली सैलरी package के बारे में सुनकर आपको रोज़ नये अचम्भे होंगे. देखिये कितनी सैलरी ऑफर होती है इन आईआईटी में पढने वाले स्टूडेंट्स को.

इस वर्ष में अभी तक सबसे अधिक पैकेज एक स्टूडेंट को सैमसंग की तरफ से ऑफर किया गया है. सैमसंग ने एक छात्र को अपनी कम्पनी में लेने के लिए  78 लाख रुपये बेस सैलरी ऑफर किया गया. सैमसंग ने आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी दिल्ली और आईआईटी कानपुर के करीब 10 स्टूडेंट्स को नौकरी का ऑफर दिया है.

Samsung offered biggest salary to IIT students

अमेरिकी कंपनी उबर इंटरनेशनल ने मद्रास आईआईटी के छात्र को 75 लाख रुपए की बेस सैलरी का ऑफर दिया है. ये दूसरा सबसे बड़ा सैलरी ऑफर है.

आईआईटी बॉम्बे में  अभी प्लेसमेंट का पहला राउंड शुरू हो गया है . इसमें तकरीबन 10 कंपनिया पहुंची. 300 छात्रों ने पहले राउंड के प्लेसमेंट में भाग लिया जिसमें से केवल 20 स्टूडेंट्स को नौकरी मिली. पिछले वर्ष ये संख्या 60 थी. लेकिन ये तो पहला ही प्लेसमेंट राउंड था. अभी और भी कंपनियों को कॉलेज campus में आना है.

आईआईटी खड़गपुर के भी 90 छात्रों को प्लेसमेंट के पहले दिन के खत्म होने तक नौकरी मिल चुकी थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले साल की तुलना में इस साल कम कंपनियां प्लेसमेंट के लिए पहुंची. इसका एक कारण ये भी है कि अभी प्लेसमेंट शुरू ही हुए है इसलिए अधिक कंपनिया अभी तक देश के विभिन्न आईआईटी कॉलेज में प्लेसमेंट के लिए नहीं आयी हैं.

इस वर्ष भारत की जानी मानी e-commerce कंपनियों ने जिनमे फ्लिपकार्ट, स्नैपडील और ओला शामिल है,  इस साल आईआईटी में प्लेसमेंट नहीं करने का फैसला किया है.

अभी google व अन्य इंटरनेशनल कंपनियों ने आईआईटी का रुख नहीं किया है. प्रति वर्ष आईआईटी पिछले वर्ष की सैलरी से ज्यादा ही ऑफर पाते है. देखते है इस वर्ष का सबसे बड़ा सैलरी ऑफर किस आईआईटी संस्थान के छात्र को मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here