सपा ने जारी की उम्मीदवारों की नयी लिस्ट.लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ेगी अपर्णा यादव

0
1158
SP release new candidates list Aparna Yadav will contest from Lucknow Cant

सपा और कांग्रेस में गठबंधन होने के बाद अब समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की हैं. आज इस तीसरी लिस्ट का एलान सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने किया. इस लिस्ट में सबसे मुख्य नाम मुलायम सिंह यादव की छोटी बहु अपर्णा यादव का हैं. अपर्णा यादव को सपा ने लखनऊ केंट से चुनाव लड़ने  का टिकट दिया हैं. यहाँ अपर्णा यादव का मुकाबला बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी से होगा. रीता बहुगुणा जोशी पहले कांग्रेस की नेता थी लेकिन बाद में उन्होंने भाजपा का दमन थाम  लिया था.

सपा की उम्मीदवारों  की लिस्ट में कांग्रेस के साथ गठबंधन होने के बाद कुछ संशोधन भी हुए हैं.   30 प्रत्याशियों के नाम में बदलाव आये हैं. आपको बता दें कि  कांग्रेस के साथ गठबंधन के बाद सपा यूपी विधानसभा में कांग्रेस 298 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

SP release new candidates list Aparna Yadav will contest from Lucknow Cant

बीजेपी ने भी जारी की उम्मीदवारों की दुसरी लिस्ट

कल रविवार के दिन बीजेपी ने भी  अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. हालाँकि भाजपा के अधिवेशन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि परिवार के लोगों के लिए टिकट न मनगा जाए लेकिन ऐसा होता नहीं प्रतीत हो रहा. बीजेपी की दुसरी लिस्ट में सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका को कैराना से प्रत्याशी घोषित किया गया. इस लिस्ट में गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह नोएडा व लालजी टंडन के बेटे व मौजूदा विधायक गोपाल टंडन का नाम भी शामिल हैं. बीजेपी सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह के बेटे प्रतीक शरण को भी टिकट मिला है. परिवार के नाम पर टिकट देने के आरोप का भाजपा की तरफ से यह कहकर बचाव किया गया कि नेता पुत्र या पुत्री होने के कारण भाजपा नेता किसी की क्षमता को कम नहीं आंक सकते.

भाजपा की लिस्ट में किसी भी मुस्लिम उम्मीदवार का नाम नहीं हैं. इस बाबत सवाल पूछने पर क्षण प्रसाद मौर्य यह कह कर ताल गये कि किसी योग्य उम्मीदवार के न होने पर इस सम्प्रदाय से कोई नाम बीजेपी के पास नहीं हैं.

कांग्रेस सपा 2019 की तैयारी में

आज समाजवादी पार्टी के बाकी उम्मीदवारों की घोषणा करते समय सपा के  प्रमुख प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने यह भी कहा कि कांग्रेस व सपा का गठबंधन 2019 के लोकसभा चुनावों में भी रहेगा और उन चुनावों में दोनो दल साथ में ही चुनाव लड़ेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here