चुनाव में कई मंत्री विधायको के टिकट काटने की तैयारी में सपा

0
865
Akhilesh told his supporters to prepare for elections

देश के सबसे ज्यादा विधानसभा सीटो वाले उत्तरप्रदेश में जैसे जैसे चुनाव पास आ रहे है तो सभी पार्टिया अपने जीत का समीकरण बनाने में लगी हुई है तो ऐसे में अपने को विजेता मान रही पार्टी सपा पीछे कहा से पीछे रहती | इसीलिए समाजवादी पार्टी ने अपने कुछ मंत्री और विधायको का टिकट काटने की तैयारी में लगी हैं जिनके जीत की सम्भावना कम बताई जा रही हैं और यह जानकारी सपा के आलाकमानो में से एक शिवपाल यादव ने दी |

sp will cancel tickets of many sitting mlas

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव स्वीकारते हैं कि आंतरिक सर्वे में कई मंत्रियों के चुनाव हारने की आशंका जाहिर की गई है, लिहाजा उनके टिकट काटे जाएंगे। गैर जिताऊ विधायकों के भी टिकट काटे जाएंगे। 2017 के प्रत्याशियों की सूची तैयार होने का संकेत देते हुए यादव ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष से मंजूरी मिलते प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी।

संगठन के सर्वे में आधा दर्जन मंत्रियों व 40 विधायकों के हारने की आशंका जाहिर हुई। इसी सर्वे के आधार पर पार्टी ने विधायकों का टिकट काटने का मन बना लिया है। क्या मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की राय भी यही है? इस सवाल पर शिवपाल ने कहा कि प्रत्याशियों के चयन में उनकी राय शामिल होगी, मगर अब तक मुख्यमंत्री ने कोई सूची या नाम नहीं दिया है।

यादव ने संकेत दिया कि जिन मंत्रियों, विधायकों के टिकट काटे जाने हैं, उनकी सूची तैयार है और अब राष्ट्रीय अध्यक्ष की सहमति की प्रतीक्षा है। शिवपाल के अनुसार, विधायकों के कामकाज की समीक्षा केसाथ उनकी राजनीतिक छवि का आकलन भी कराया गया है। उधर पार्टी का एक धड़ा यह भी मान रहा है कि टिकटों को लेकर परिवार में एक बार फिर रार छिड़ सकती है।

किस किस के सर लटकेगी तलवार –

पार्टी ने पूर्वांचल , पश्चिम और लखनऊ मंडल के ज्यादा से ज्यादा मंत्री चुने है | सम्भावना जताई जा रही हैं की लगभग 35 से 40 मंत्रियो और विधायक के टिकेट काटे जाएगे | समाज वादी पार्टी में हुए इस बार आंतरिक घमाशान के कारण उसकी छवि काफी ख़राब हुई हैं और वह किसी भी कीमत में चुनाव नहीं हारना चाहती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here