सर्वे : सपा के दंगल से फायदे में बीजेपी , लेकिन सीएम की पहली पसंद अखिलेश

0
858

यूपी चुनाव जिसपे हर कोई अपनी पैनी नजर नजर बनाये बैठा हैं और हर कोई जानना चाहता हैं की आखिर इस बार सीएम की कुर्सी में कौन बैठेगा तो आइये हम आपको बताते हैं की कौन है इस रचे में सबसे आगे | सर्वे में 28 फीसदी लोगों ने अखिलेश यादव को सीएम को रूप में अपना पसंद बताया है। वहीं, सीएम के तौर पर मायावती लोगों की दूसरी पसंद हैं। 21 फीसदी लोगों ने मायावती को अपनी पसंद बताया है। बीजेपी को इस पद के लिए लोगों से निराशा हाथ लगी है। बीजेपी नेता योगी आदित्यनाथ को केवल चार फीसदी लोगों ने पसंद किया वहीं पारिवारिक कलह में उलझे मुलायम को महज तीन फीसदी लोगों ने सीएम के तौर पर पसंद किया।

Survey: Bjp in benefits from SP feud but preferred choice of CM is Akhilesh

बेटा , पिता पे भारी –

सर्वे में लोगों ने 83 फीसदी समर्थन के साथ अखिलेश को यूपी का सबसे लोकप्रिय नेता चुना वहीं, मुलायम को इस मामले में महज 6 फीसदी ही समर्थन मिला। ऐसे में यह साफ हो जाता है कि अखिलेश अपने पिता पर भारी हैं। इधर, जब सीएम के तौर पर अखिलेश और मुलायम में से किसी एक को चुनने को कहा गया तो 37 फीसदी लोगों ने अखिलेश को तो 33 फीसदी लोगों ने मुलायम को अपनी पसंद बताया।

मायवती और मुलायम सरकार में बेहतरी के सवाल परद 45 फीसदी जनता ने अखिलेश की सरकार को मायावती की सरकार से बेहतर बताया। साथ ही सामाजवादी परिवार में झगड़े का 25 फीसद जिम्मेदार शिवपाल को तो 6 फीसदी जिम्मेदार अखिलेश को बताया।

अखिलेश और मुलायम के अलगाव ने बीजेपी को बनाया सबसे बड़ा –

सर्वे के अनुसार अगर मुलायम-अखिलेश अलग-अलग लड़ते हैं तो अखिलेश को 82-92 सीटें, मुलायम को 9-15 सीटें, बीएसपी को 110-120 सीटें, बीजेपी गठबंधन को 158-168 सीटें और कांग्रेस को 14-20 सीटें मिल सकती हैं। अगर अखिलेश-कांग्रेस साथ लड़े तो उनकी सीधी टक्कर बीजेपी होगी। जिसमें अखिलेश-कांग्रेस को 133-143 सीटें, बीजेपी गठबंधन को 138-148 सीटें, बीएसपी को 105-115 सीटें और मुलायम गुट को 2-8 सीटें मिलने की संभावना है।

ये सर्वे हाल ही में एक न्यूज़ चैनल के द्वारा कराया गया था |

Previous articleविधानसभा चुनावों की तारीख की घोषणा के बाद सपा में तेज हुई सुलह की कोशिशें.
Next articleमारुती इग्निस के बारे में दस बाते जो आप जानना चाहेगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here