अपने बच्चों को स्टार बनते नहीं देख पाए यह पेरेंट्स, कहा दुनिया को अलविदा…….

0
694

भगवान के बाद यदि कोई हमारे लिए पूजनीय है तो वह होते हैं हमारे माता-पिता क्योंकि ऐसा माना जाता है कि उनके आशीर्वाद से हमारे सारे काम सफल हो जाते हैं और हो भी क्यों ना???
हमें सफल बनाने के पीछे हमारे माता-पिता का बहुत बड़ा योगदान होता है। बच्चे ,माता-पिता के साए के बिना अधूरे होते हैं । आप चाहिए वह  कोई आम इंसान हो या कोई बॉलीवुड स्टार सभी की लाइफ में माता-पिता सबके लिए समान रूप का दर्जा रखते हैं। ऐसे ही बहुत से बॉलीवुड स्टार्स के माता-पिता ,जो अपने बच्चों को सफलता की सीढ़ी पर चढ़ते देखने से पहले ही दुनिया को अलविदा कह गए। आज हमारी इस खास रिपोर्ट में हम ऐसे ही कुछ खास स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

स्टार जो नहीं देख पाए अपने बच्चों की सफलता……

1-श्रीदेवी

हाल ही में 24 फरवरी की रात श्री देवी के निधन से बॉलीवुड में शोक का माहौल है। वह एक अच्छी इंसान ही नहीं बल्कि एक बहुत अच्छी मां भी थी ।उनकी बेटी जानवी कपूर इस साल अपनी पहली फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही है जिसके लिए श्रीदेवी ने अपनी बेटी के लिए बहुत मेहनत की थी।  सैकड़ों स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद उन्होंने “करण जौहर” की फिल्म “धड़क” जो इस साल 20 जुलाई को रिलीज होने वाली है, के लिए अपनी बेटी के डांस स्किल्स, लुक्स ,स्टाइल आदि पर बहुत मेहनत की थी, उनको हर तरीके से सफल सुपर सुपरस्टार बनने के टिप्स भी दिए । और एक अच्छे कलाकार होने के लिए भी सभी जरूरी गुळ भी सिखाएं परंतु वह बहुत बदकिस्मत रही जो बेटी की फिल्म रिलीज से पहले इस दुनिया से एक दर्दनाक हादसे चलते रुखसत हो गई।

2- अर्जुन कपूर

श्रीदेवी की तरह ही बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। 11 मई 2012 को अर्जुन कपूर की पहली फिल्म मैं बतौर लीड अभिनय करने जा रहे थे। उनकी मां उनके इस सफलता के लिए बहुत ही खुश थी, परंतु उससे पहले ही 25 मार्च 2012 को ही कैंसर और मल्टीपल ऑर्गन के लीवर के कारण सब कुछ छोड़कर दुनिया से चली गई। मैं अभी अपने बेटे को सफलता की सीढ़ी चढ़ते नहीं देख पाई।

3-शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान के साथ भी कुछ ऐसा ही दुर्भाग्यपूर्ण वाक्य हुआ। Zee TV की दुनिया से निकल कर बॉलीवुड में कदम रखने जाने वाले थे उसी दौरान उनकी मां-बहन का साथ छोड़कर चली गई। बहुत ही स्ट्रगल के बाद शाहरुख खान को बॉलीवुड में एंट्री मिली थी जिसके लिए उनकी मां बहुत खुश थी परंतु 1991 में डायबिटीज के चलते उनकी मां का देहांत हो गया, और 1992 में शाहरुख खान ने तीन धमाकेदार फिल्में बॉलीवुड को दी जो दीवाना, चमत्कार, और दिल आशना आदि थी।

4- संजय दत्त


संजय दत्त बचपन से ही बहुत ही किरदार निभाते आए थे। परंतु बतौर लीड जब उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा तो उससे पहले ही 3 मई 1981 को उसकी मां ने कैंसर से लड़ते हुए अपनी आखिरी सांस के ली, और उनकी पहली फिल्म Rocky 8 मई 1981 को रिलीज हुई परंतु उस से 5 दिन पहले ही उनकी मां नरगिस ने छोड़ कर जा चुकी थी।

 

5- सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत ने अपने जीवन की शुरुआत छोटे पर्दे से की ।साल 2008 में शो ” किस देश में है मेरा दिल” से उन्हें पहचान मिली ।बाद में यह “पवित्र रिश्ता” शो से फेमस हुए। 2002 में ही उनकी मां का निधन हो गया था। जब वह बतौर बैकग्राउंड डांसर बॉलीवुड में बहुत सट्रगल कर रहे थे । साल 2013 में फिल्म “काई पो छे” से बॉलीवुड में जगह मिली।

Previous articleअपने बेस्ट प्रदर्शन के लिए हमेशा तैयार रहते हैं दिनेश कार्तिक: रोहित शर्मा…..
Next articleएक और बैंक घोटाला, 14 बैंको से एक हजार करोड़ लेकर विदेश भागा कारोबारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here