अपने बेस्ट प्रदर्शन के लिए हमेशा तैयार रहते हैं दिनेश कार्तिक: रोहित शर्मा…..

0
488

भारतीय टीम और भारतीय टीम के खिलाड़ी एक संयुक्त टीम बनाकर ही काम करते हैं। जिस तरह भारतीय लोगों को एकता में रहना पसंद है उसी तरह से भारतीय टीम भी एक साथ रहकर एक दूसरे का साथ देते हैं और हर मुश्किल में एक दूसरे के काम आते हैं। सभी भारतीय खिलाड़ी एक दूसरे के प्रति सम्मान व प्यार की भावना रखते हैं। भारतीय होने के नाते हमेशा भारत के लिए जीत का ही लक्ष्य रखकर उसके लिए कार्यरत रहते हैं। हर मैच के लिए कड़ी मेहनत करके परेशानियों का सामना कर खुद को एक चीज के लिए एक नई जीत के लिए तैयार करते हैं। वही यदि हम बात करें भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की तो वह भारतीय टीम के लिए एक बेहतरीन कप्तान के रूप में उभरकर सामने आए हैं।

रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम ने बहुत सारे मैचों में बखूबी प्रदर्शन निभाया है और इंडिया को जीत दिलाई है और आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा। रोहित गुरूनाथ शर्मा एक अंतरराष्ट्रीय स्तर के भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी है। इनका जन्म नागपुर, महाराष्ट्र में हुआ था। रोहित मुख्य रूप से सलामी बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं। रोहित टेस्ट क्रिकेट, वनडे और ट्वेन्टी-ट्वेन्टी के अलावा इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेलते है इसके अतिरिक्त मुम्बई इंडियन्स टीम के कप्तान भी है। वर्तमान में वे भारतीय वनडे टीम के उप कप्तान भी है।

वहीं दूसरी और बात करें भारतीय क्रिकेट टीम खिलाड़ी दिनेश कार्तिक की। तो रोहित शर्मा ने उनके बारे में बताया कि वह कभी भी बेहतरीन प्रदर्शन के लिए तैयार रहते हैं। मैच के हर फील्ड में अपना बेहतरीन प्रदर्शन देने की वजह से दिनेश कार्तिक एक महान खिलाड़ी के रूप में उभर कर आते हैं। वे इस तरह खेलते हैं कि भारतीय टीम के डेथ ओवरों में बेहतरीन प्रदर्शन कर एक आदर्श खिलाड़ी के रूप में नजर आते हैं‌। उन्होंने बताया चाहे हमको मैच में अधिक ओवर तक खेलने को मिले या ना मिले लेकिन वह अपना आत्मविश्वास नहीं होते हैं और हर परिस्थिति में जीतने की उम्मीद नहीं छोड़ते हैं।

नाखुश थे कार्तिक

रोहित ने बताया कि उसके आउट होने के बाद डगआउट में बैठा कार्तिक थोड़ा खफा था क्योंकि छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। लेकिन रोहित ने उससे कहा कि वह चाहते हैं कि आप सारे मैच का अंत करो क्योंकि दिनेश कार्तिक के कौशल की अंतिम 3 या 4 ओवरों में जरूरत पड़ती है । वजह थी कि उसे 12 ओवर में रोहित के आउट होने के बाद छठे ओवर छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजा गया।

दिनेश कार्तिक इस बात को लेकर थोड़े खफा से हो गए थे। लेकिन मैच के सुखद अंत के बाद सभी बहुत खुश थे। कार्तिक की जमकर तारीफ करते हुए रोहित ने बताया कि उनके पास जिस तरह के शॉट हैं वह और कोई नहीं खेल सकता है। वह एक आदर्श खिलाड़ी हैं जो डेथ ओवरों में मैच को विन करके ही फिनिश करते हैं । इसलिए रोहित शर्मा को लगा मुस्तफिजुर रहमान संभवत 18 व 20 नवंबर करेगा और सामना करने के लिए अनुभवी बल्लेबाज का होना जरूरी था जिसके लिए उन्होंने दिनेश कार्तिक को चुना।

सुंदर की भी तारीफ की

एक सीरीज में सुंदर और यजुवेंद्र सिंह चहल ने सीरीज के दौरान सर्वाधिक 88 विकेट लिए रोहित के कहे अनुसार सीरीज में सबसे सुंदर गेंदबाजी की गई नई गेम से उसने सुंदर ने जो प्रदर्शन दिया वह बेजोड़ था। हर कोई पावर प्ले में गेंदबाजी करने का दबाव नहीं झेल सकता है लेकिन सुंदर मेरा प्रतिवाद था और उन्होंने इस दौरान सुंदर नेम विकेट भी लिए। सुंदर ने अपनी गेंदबाजी के दौरान किसी भी बल्लेबाज को आसानी से रन नहीं बनाने दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here