जॉब मिलने के बाद जरुर करें ये काम.

0
805

जब आप इंटरव्यू के लिए जाते है आपको यें उम्मीद होती है कि ये जॉब आपको मिल जाएँ. इसलिए  आपको ये पता होना भी जरूरी है कि जैसे ही आपको इंटरव्यू में  सेलेक्ट होने की न्यूज़ दी जाएँ आपको क्या करना है.

जॉब के लिए सेलेक्ट होने के बाद ये  काम आपको जरुर करने चाहिए.

लिखित रूप में जॉब की कन्फर्मेशन  लें :

मोखिक रूप से जॉब में सेलेक्ट होने की सुचना दिया जाना अच्छा है, लेकिन लिखित रूप से कही गयी बातें अधिक मान्य होती है. इसलिए जैसे ही आपको इंटरव्यू में ये बताया जाएँ कि सेलेक्ट हो गए है आप उनसे लिखित रूप में कन्फर्मेशन की मांग कर सकते है.

अपने ऑफर लैटर को टाइम दें :

इंटरव्यू के दौरान आपको बहुत से ऑफर दिए जाते है जैसे कि आपका कोई प्रोबेशन पीरियड नहीं होगा या आपको हर महीने इतनी छुट्टियाँ मिलेगी. ये सभी पॉइंट्स आपके ऑफर लैटर में लिखे होंगे. इसलिए अपने ऑफर लैटर को लेकर जाने की जल्दी न करें. सभी पॉइंट्स को पढ़े उसके बाद ही अपने ऑफर लैटर को स्वीकार करें

अपनी सैलरी के लिए बातचीत करें :

आको बहुत से दुसरें लोगो में से इसलिए चुना गया है क्यूंकि आप में कुछ स्पेशल है. अगर आपको नयी कंपनी बहुत पसंद है तो भी अपनी expected सैलरी से कम पर ज्वाइन न करें. आप एम्प्लायर से आप अपनी सैलरी को लेकर बात करें और उन्हें अपना नजरिया समझाने की कोशिश करें.

थैंक यू मेल जरुर भेजे :

ये एक ऐसा स्टेप है जिसे अधिकतर कैंडिडेट भूल जाते है. लेकिन इसका प्रभाव बहुत पॉजिटिव पड़ता है. ऑफर स्वीकार करने के बाद अपने नये HR और boss को थैंक यू मेल जरुर भेंजे.

Previous articleखूबसूरत त्वचा के लिए ” वोडका “
Next articleबादाम के फायदे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here