तंबाकू और गुटखा खाने से आपके भी दांत हो गए खऱाब, तो अपनाए ये टिप्स

0
131

आज के दौर में हमारे देश में पान मसाला और तंबाकू और गुटखा खाने वालों की संख्या करोड़ो में है गांव साइट लोगा कुछ ज्यादा ही इन चीजों का सेवन करते है और नियमित रूप से इन चीजों के खाने के बाद इनके दाग दांतों में ऐसे पड़ जाते है कि लोगों के दांत लाल से इतने काले पड़ जाते है जिसकी कोई सीमा नहीं हो सकती है।

tips for cleaning teeth for people eating tobacco and gutkha

वहीं इस चीजों का सेवन करने वाले लोगों के दांतों में अक्सर इस तरह के निशान बन जाते है जिससे वे खुद भी काफी परेशान रहते है। अगर आप भी इस चीजों का नियमित रूप से सेवन करते है और आपके भी दांत काले या लाल पड़ गए है तो आज की ये स्टोरी आपकी काफी मदद कर सकती है और आप अपने पहले जैसे दांत पा सकते है। आपको बता दें कि इस तरीके के तम्बाकू और गुटखा खाने से दांतों पर पड़ जाने वाले दाग पूरी तरह से हटाए जा सकते है। आपको बताते चलें कि गुटखा और तंम्बाकू के सेवन से अपके दातों में निकोटीन जम जाता है जिससे आपके दात अजीब रंग के हो जाते है वहीं दातों में तम्बाकू का निकोटीन कब आपके दातों को अपनी चपेट में ले लेता है जिससे आपके दातों में वो निकोटीन जम जाता है और ये निकोटीन ऐसा जम जाता है जो आपके दातों को बार बार ब्रश करने के बाद भी नहीं निकाल पाता है।

लेकिन कुछ ऐसे उपाय है जिनको इस्तेमाल करने के बाद आप आपने पहले जैसे दांत पा सकते है और खुल कर मुस्कुराह सकते है। वहीं अगर आप डेंटल ब्लीचिंग करते है तो डॉक्टर की सलाह लेने के बाद ही आपने दांतों पर कोई क्रीम लगाए क्योंकि आपके दांत बहुत ही सेंसिटिव होते है इसलिए इनपर कुछ लगाने से पहले डॉक्टर की सलाह ले ले। वहीं अगर आप नियमित रूप से तंबाकू, गुटखा,और पान मसाला खाते है और आपके मसूढ़ों में दर्द और गले में खराश या फिर सफेद धब्बे आादि जैसे निशान पाए जाते है तो आप तुंरत डॉक्टर के पास जाकर इसका इलाज करवाए। एक इस तरीके से आप अपने काले दातों को सफेद बना सकते है वहीं अगर आपको डॉक्टर के पास जाकर ये इलाज नहीं करवाना है को आपको आज हम घरेलू नुस्खें बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप अपने चमचमाते हुए दात फिर से पा सकते है।तो चलिए दोस्तों आपको बताते है कि कैसे आप अपने गुटखा खाने से हुए काले दांतों को फिर से सफेद बना सकते है।

दांतो को पहले जैसा बनाने के लिए आपको बेकिंग सोडा लगाकर ब्रश से दांतों को अच्छी तरह रगड़ने से आपके दांतो का कालापन कई हद तक गायब हो सकता है इसके साथ ही इस काले को अच्छी तरह हटाने के लिए आपको बेकिंग सोडा में थोड़ा सा नमक मिलाए और फिर इसे ब्रश से दांतों पर रगड़े। आप ये विधि दिन में दो बार कर सकते है और देखते ही देखते आपको अपने दांतों में खुद फर्क नजर आ जाएगा और आपके दांत पहले जैसे हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here